Advertisment

Ashes 2023: इंग्लैंड ने पहले 2 टेस्ट मैच के लिए स्कॉड का किया ऐलान, टीम देख ऑस्ट्रेलिया के छूट जाएंगे पसीने

Ashes 2023: इंग्लैंड ने इस महीने के अंत में शुरू होने वाली एशेज सीरीज के पहले दो मैचों के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Ashes 2023 England Squad

England Squad Ashes 2023: इंग्लैंड ने इस महीने के अंत में शुरू होने वाली एशेज सीरीज के पहले दो मैचों के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इस पहले दो एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट से 16 खिलाड़ियों के समान समूह को बरकरार रखा है।

जोश टंग, जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया और प्रभावशाली दिखे उन्होंने जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन के साथ टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है।

इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी का नेतृत्व करेंगे जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड के पास एंडरसन की अगुवाई में तेज गेंदबाजों का एक मजबूत समूह है, जिसका नेतृत्व स्टुअर्ट ब्रॉड भी करेंगे। बता दें कि एंडरसन पहले टेस्ट मैच से पहले फिट हो जाएंगे। वहीं टीम में मार्क वुड, मैथ्यू पॉट्स और क्रिस वोक्स ने भी जगह बनाई है।

हालांकि, यह कन्फर्म नहीं है कि बेन स्टोक्स गेंदबाजी करेंगे या नहीं क्योंकि उनकी फिटनेस पर अभी भी स्पष्टता नहीं है। लेकिन मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने पहले कहा था कि स्टोक्स अच्छी रिकवरी कर रहे हैं और वह जल्द गेंदबाजी कर सकते हैं।

जॉनी बेयरस्टो कर रहे हैं लंबे समय बाद टीम के वापसी

नौ महीने बाद ठीक होकर आयरलैंड के खिलाफ एक्शन में लौटे जॉनी बेयरस्टो टीम के लिए विकेटकीपिंग करेंगे। जैक क्रॉली ने आयरलैंड के खिलाफ चल रहे एकमात्र टेस्ट की पहली पारी में अर्धशतक के साथ फॉर्म में लौटने के संकेत दिए और बेन डकेट के साथ टॉप ऑर्डर में अपना स्थान बरकरार रखा है।

England Squad Ashes 2023:आइए देखें एशेज के पहले दो टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड का स्कॉड

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्रौली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पॉप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिंसन, जो रूट, जोश टंग, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।
Advertisment

Ashes 2023:ऑस्ट्रेलिया के एशेज स्कॉड पर भी डालिए एक नजर

पैट कमिंस (कप्‍तान), स्‍कॉट बोलैंड, एलेक्‍स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्‍मान ख्‍वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, टॉड मर्फी, मैथ्‍यू रेनशॉ, स्‍टीव स्मिथ, मिचेल स्‍टार्क और डेविड वॉर्नर।
Ben Stokes General News Ashes Cricket News Australia Test cricket England Ashes 2023 Jonny Bairstow