in

एशिया कप 2022: टी-20 में रन बनाने के बाद भी टीम में शामिल न किए जानें पर ईशान किशन ने चयनकर्ताओं को लेकर दिया बड़ा बयान

ईशान किशन की जगह भारतीय विकेटकीपर- बल्लेबाज ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है।

Ishan Kishan
Ishan Kishan

भारतीय टीम ने आगामी एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हाल ही में किया है। टीम में विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी देखने को मिली हैं। इसके साथ ही विकेटकीपरों में भारतीय चयनकर्ताओं ने ईशान किशन की जगह ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया है। भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन एशिया कप की स्क्वाड में नाम न आने से निराश होंगे।

टीम में शामिल न किए जानें पर ईशान किशन ने इस चीज को बड़े ही पॉजिटिव तरीके से लिया है। उनका मानना है कि टीम में शामिल होने के लिए उन्हें बस इतने से ही संतुष्ट नहीं रहना पड़ेगा। उन्होंने कहा है कि वह ज्यादा रन बनाने पर ध्यान देंगे ताकि अगली बार टीम में उनकी जगह पक्की हो जाए।

ईशान किशन ने टीम में शामिल न किए जाने पर कही ये बात

ईशान किशन ने एएनआई से बातचीत में कहा कि, “मेरे ख्याल से चयनकर्ताओं ने जो निर्णय लिया है वह बिल्कुल निष्पक्ष है। खिलाड़ियों का चयन करते समय वह काफी सोच विचार करते हैं कि किसे मौका दिया जाए और कहां दिया जाए। यह मेरे लिए एक पॉजिटिव चीज है, क्योंकि अगर मेरा चयन नहीं हुआ तो मैं और अधिक मेहनत करूंगा और टीम के लिए अधिक रन बनाऊंगा। जब चयनकर्ताओं को मुझ पर भरोसा होगा, तो वे निश्चित रूप से मुझे टीम में रखेंगे।”

साल 2022 में किशन ने 14 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 130.30 की स्ट्राइक रेट के साथ 430 रन बनाए थे, और वह इस साल भारत के लिए दूसरा सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

कब से शुरू हो रहा एशिया कप 2022

एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है और अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारी को ध्यान में रखते हुए इस बार टूर्नामेंट को टी-20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है। श्रीलंका इस बार एशिया कप की मेजबानी कर रहा है लेकिन उनके देश में आर्थिक और राजनीतिक संकट के कारण वेन्यू को यूएई में शिफ्ट कर दिया गया है। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीम 28 अगस्त को एक दूसरे से भिड़ेगी और भारत पिछली टी-20 वर्ल्ड कप की हार का बदला लेने के लिए इस बार पाकिस्तान को जरूर हराने वाला है।

इस बार भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह चोट लगने के कारण टीम से बाहर हैं, हालांकि अगर वह टूर्नामेंट से पहले ठीक हो गए तो वह टीम में शामिल किए जा सकते हैं।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा , आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान।

इसमें से तीन खिलाड़ियों, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को स्टैंडबाय के रूप में नामित किया गया है।

MS Dhoni.(Image Credit BCCI/IPL)

एमएस धोनी और भारतीय खिलाड़ी नहीं हो सकते दूसरी टी-20 लीग का हिस्सा, जानें क्यों?

Shaheen Afridi (Source: Twitter)

शाहीन अफरीदी की इंजरी ने बाबर आजम की बढ़ाई मुश्किलें, एशिया कप से पहले फिट होने उम्मीद