in

एशिया कप 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच कौन सी टीम जीतेगी मैच? रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान

पोंटिंग का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के मैच का हर किसी को इंतेजार होता है, ऐसे मैच जल्दी देखने को नहीं मिलते।

India and Pakistan. (Photo Source: Getty Images)
India and Pakistan. (Photo Source: Getty Images)

एशिया कप 2022 की शुरुआत्त 27 अगस्त से हो रही है और पूरे क्रिकेट जगत को 28 अगस्त को होने वाले भारत और पाकिस्तान के मैच का बेसब्री से इंतेजार है। हर बार की तरह ही यह मैच भी बेहद रोमांचक होने वाला है। देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण, भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के साथ कोई भी बाइलैटरल सीरीज में नहीं खेलते। इसलिए ऐसे मल्टी-नेशन टूर्नामेंट ही वह जगह है जहां हम इन दोनों टीमों को आपस में भिड़ते देख सकते हैं।

पाकिस्तान ने जीता था आखिरी मैच

भारत और पाकिस्तान आपस में पिछली बार टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भिड़े थे। उस मैच में पाकिस्तान ने भारत को हराकर 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। इसी जीत के साथ ही भारत का पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में हराने का 29 साल का रिकार्ड टूट गया था।

भारतीय टीम में उस टूर्नामेंट के बाद से काफी बदलाव हुए हैं और वर्तमान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ पाकिस्तान के खिलाफ शानदार वापसी की उम्मीद कर रहा होंगे। वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की जोड़ी भारत के लिए एक बड़ा खतरा साबित होगी। पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी से भी भारत के टॉप ऑर्डर को सतर्क रहने की जरूरत है।

रिकी पोंटिंग ने इस मैच को लेकर की भविष्यवाणी

इन दो टीमों के बीच कौन सी टीम विजेता बनेगी इस बारे में कुछ कहना अभी संभव नहीं है। लेकिन इस दिग्गज खिलाड़ी ने भविष्यवाणी कर दी है कि कौन सी टीम इस मैच को जीतेगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट रिव्यू में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के अपनी राय रखी है। उनका कहना है कि इन दोनों टीमों के बीच मैच देखने के लिए सभी लोग बेसब्री से इंतेजार करते हैं क्योंकि दोनों टीमें आपस में बहुत गिने चुने मैच में ही आमने-सामने आती है।

पोंटिंग ने कहा कि, “सच कहूँ तो पिछले 15-20 सालों से देखें तो यह मैच ऐसा है जिसके लिए हमें काफी इंतेजार करना पड़ता है। मैं एक क्रिकेट प्रेमी हूँ और अगर कभी भी इस तरह के मुकाबले देखने को मिलते हैं तो मैं उत्साहित हो जाता हूँ।”

भारत जीतेगा यह मैच

पोंटिंग ने बयान में कहा है कि भारत और पकिस्तान के इस मुकाबले में जीत भारत की होगी।

बता दें कि भारत ने एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है जिसमें विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हुई है। भारतीय टीम बेहद ही मजबूत लग रही है हालांकि टीम में जसप्रीत बुमराह चोटिल होंने के कारण बाहर हैं, लेकिन  उम्मीद है कि वह जल्द ठीक होकर एशिया कप में खेलेंगे।

 

 

Gamguly

लीजेंड्स लीग क्रिकेट सीजन 2: स्पेशल मैच में `इंडिया महाराजा’ की कप्तानी करेंगे सौरव गांगुली, जानें कब खेला जाएगा यह मैच

MS Dhoni.(Image Credit BCCI/IPL)

एमएस धोनी और भारतीय खिलाड़ी नहीं हो सकते दूसरी टी-20 लीग का हिस्सा, जानें क्यों?