Advertisment

Asia Cup 2023: पाकिस्तान को करारी शिकस्त देकर श्रीलंका ने बनाई एशिया कप फाइनल में जगह, सोशल मीडिया आई MEMES की बाढ़

कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला गया।  पाकिस्तान और श्रीलंका के लिए फाइनल में जगह बनाने के लिए यह मुकाबला काफी अहम था।

author-image
Manoj Kumar
New Update
SRI LANKA

SRI LANKA

एशिया कप 2023 में 14 सितंबर को सुपर फोर का बेहद रोमांचक मुकाबला गत एशिया कप विजेता श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। दोनों टीमों के नजरिए से बेहद अहम इस मुकाबले में श्रीलंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 2 विकेट से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली है। अब भारत और श्रीलंका के बीच 17 सितंबर को कोलंबो के इसी मैदान पर खिताब के लिए अहम मुकाबला खेला जाएगा।

Advertisment

कुसल मेंडिस की शानदार पारी के दम पर श्रीलंका ने बनाई फाइनल में जगह

कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला गया।  पाकिस्तान और श्रीलंका के लिए फाइनल में जगह बनाने के लिए यह मुकाबला काफी अहम था। आज जीतने वाली 17 सितंबर को भारत के खिलाफ खिताबी मुकाबले में नजर आने वाली थी। ऐसे में बारिश से बाधित 42 ओवरों के इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज फखर जमान एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और श्रीलंकाई तेज गेंदबाज प्रमोद मदुशन ने 4 रनों के स्कोर पर बोल्ड किया।

इसके बाद कप्तान बाबर आजम भी 29 रनों पर पवेलियन की ओर चलते बने। इसके बाद मोहम्मद हेरिस और मोहम्मद नवाब भी जल्दी ही आउट होकर पवेलियन लौटे। हालांकि दूसरे छोर पर खड़े मोहम्मद रिजवान ने इफ्तिखार अहमदके साथ मिलकर शतकीय साझेदारी कर पाकिस्तान को निर्धारित 42 ओवरों में 252 रनों के स्कोर तक पहुंचानें में अहम योगदान दिया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद ने क्रमश: 86 और 47 रनों की पारियां खेली।

Advertisment

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने शुरुआती ओवरों में ही आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए अपने इरादें जाहिर कर दिए। कुसल परेरा ने 8 गेंदों पर 17 रन बनाते हुए शाहीन अफरीदी की जमकर पिटाई की। हालांकि इसके बाद शादाब खान के शानदार थ्रो के चलते कुसल परेरा पवेलियन लौटे। इसके बाद कुसल मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा ने शानदार शतकीय साझेदारी करते हुए श्रीलंका को मुकाबले में बना रखा। कुसल मेंडिस ने शानदार 91 रनों की पारी खेली। इस रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 2 विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई। पाकिस्तान के लिए स्पिनर इफ्तिखार अहमद ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए।

यहां देखिए पाकिस्तान की हार पर फैंस के रिएक्शन

Advertisment

 

 

Cricket News T20-2023 Pakistan Babar Azam Sri Lanka Sri Lanka vs Pakistan Asia Cup 2023