Advertisment

AUS vs ENG 3rd Test : इंग्लैंड का फ्लॉप प्रदर्शन जारी, पहले दिन 185 रन पर सिमटी, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 61/1

बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की टीम 185 रन पर ऑलआउट हो गई और दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट पर 61 रन बना लिए हैं।

author-image
Justin Joseph
New Update
Australia. (Photo Source: Cricket.com.au/Twitter)

Australia. (Photo Source: Cricket.com.au/Twitter)

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन अपना दबदबा बनाये रखा। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे एक बार फिर इंग्लिश बल्लेबाज बेबस नजर आये और पूरी टीम 65.1 ओवर में 185 रनों पर सिमट गई। पैट कमिंस और नाथन लियोन ने 3-3 विकेट चटकाए। इसके बाद बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए हैं और वह अभी इंग्लैंड से 124 रन पीछे है।

Advertisment

मेजबान टीम ने डेविड वॉर्नर (38) के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया। वॉर्नर को जेम्स एंडरसन ने आउट किया। दिन का खेल खत्म होने पर मार्कस हैरिस (20) और नाथन लियोन (0) क्रीज पर टिके हुए हैं।

दूसरे टेस्ट से बाहर रहने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने वापसी की और इंग्लैंड के शीर्ष क्रम को हिला कर रख दिया। उन्होंने इंग्लैंड को तीन शुरुआती झटके दिए। सबसे पहले हसीब हमीद (0) को पवेलियन भेजा। इसके बाद रोरी बर्न्स के स्थान पर ओपनिंग करने आये जैक क्रॉली (12) को कमिंस ने ग्रीन के हाथों कैच कराया।

जो रूट ने जड़ा एक और अर्धशतक

Advertisment

हालांकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और डेविड मलान ने कुछ संघर्ष दिखाया। लेकिन पैट कमिंस एक बार फिर एक्शन में आये और उन्होंने डेविड मलान (14) को वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराया। हालांकि जो रूट एक छोर से टिके रहे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू करने वाले स्कॉट बोलैंड को कुछ बाउंड्री जड़े। इस दौरान जो रूट ने सीरीज में एक और अर्धशतक बनाया।

पैट कमिंस और लियोन सबसे सफल गेंदबाज

हालांकि इसके तुरंत बाद वह आउट हो गये। उन्हें मिचल स्टार्क ने विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया। बेन स्टोक्स भी अपनी पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके और 25 के निजी स्कोर पर नाथन लियोन का शिकार बने। इंग्लैंड ने 115 के स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवा दिए। टीम के निचले क्रम के बल्लेबाज जोस बटलर (3), मार्क वुड (6), ओली रॉबिन्सन (22) और जैक लीच (13) भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके।

इंग्लैंड की पूरी टीम 65.1 ओवर में 185 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस और नाथन लियोन सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों ने 3-3 विकेट लिए। इसके अलावा मिचल स्टार्क को 2 विकेट मिले, जबकि स्काट बोलैंड और कैमरून ग्रीन ने 1-1 विकेट लिए।

General News Ashes 2023 Cricket News Australia Test cricket Joe Root Pat Cummins England