Advertisment

AUS vs ENG 4th Test : तीसरे दिन का खेल समाप्त, जॉनी बेयरस्टो ने लगाया शतक, इंग्लैंड का स्कोर 258/7

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर इंग्लैड की टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए हैं। फिलहाल वह अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 158 रन पीछे है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Jonny Bairstow ( Image Credit: Google)

Jonny Bairstow ( Image Credit: Google)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज के चौथे टेस्ट में तीसरे दिन इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो ने शतक लगाकर पूरे खेमे को खुश होने का मौका दिया। उन्होंने बेन स्टोक्स के साथ मिलकर 128 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को मुश्किल परिस्थितियों से निकालने में मदद की। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर इंग्लैड की टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए हैं।

Advertisment

इंग्लैंड की टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 158 रन पीछे है। फिलहाल जॉनी बेयरस्टो 140 गेंदों में 103 रन और जैक लीच 4 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। बेयरस्टो ने साल 2016 के बाद पहला शतक लगाया है। पैट कमिंस और स्कॉट बोलैंड ने दो-दो विकेट हासिल किए।

जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स के नाम रहा तीसरा दिन

इससे पहले तीसरे दिन सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद केवल छह रन बनाकर मिचल स्टार्क की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। यह सीरीज में हसीब हमीद का पांचवा लगातार सिंगल डिजिट का आंकड़ा है। जैक क्रॉली को 18 रन के निजी स्कोर पर बोलैंड ने आउट किया। इसके बाद डेविड मलान और कप्तान जो रूट कुछ खास नहीं कर सके। जो रूट शून्य पर आउट हुए, जो उनके पिछले 50 टेस्ट पारियों में दूसरी बार है।

Advertisment

तीसरा दिन पूरी तरह बेयरस्टो और बेन स्टोक्स के नाम रहा। दोनों बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई पेसरों के सामने चुनौती भरे माहौल में अपने शॉट्स खेले। हालांकि इस जोड़ी को नाथन लियोन ने तोड़ा। उन्होंने बेन स्टोक्स को आउट किया। स्टोक्स ने 91 गेंदों में 66 रन बनाये। इसके बाद पैट कमिंस ने जॉस बटलर को बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

इसके बाद मार्क वुड ने अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए बेयरस्टो के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 72 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। मार्क वुड ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए केवल 41 गेंदों में 39 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में तीन छक्के और दो चौके लगाए। दिन के अंत में कमिंस ने मार्क वुड को नाथन लियोन के हाथों कैच कराया।

General News Ashes 2023 Cricket News Australia Test cricket England