in

AUS vs IRE: ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 42 रनों से दी मात, अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंची कंगारू टीम

एरोन फिंच ने 63 रनों की कप्तानी पारी खेली।

Australia (Source: Twitter)
Australia (Source: Twitter)

20-20 वर्ल्ड कप 2022 में आज ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 42 रनों से हराया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान एरोन फिंच के शानदार अर्धशतक की मदद से आयरलैंड को 180 रनों का टारगेट दिया। इसके जवाब में पूरी आयरिश टीम 137 रनों पर सिमट गई। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ग्रुप 1 के अंकतालिका में 5 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 179 रन

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। डेविड वार्नर एक बार फिर टूर्नामेंट में सस्ते में पवेलियन लौट गए। वह 7 गेंदों में 3 रन बनाकर मैकार्थी का शिकार बने। वहीं मैकार्थी ने मिचेल मार्श के रूप में अपना दूसरा विकेट हासिल किया। मार्श ने 28 रन बनाए।

मैक्सवेल 13 रन का योगदान देने में सफल रहे। एरोन फिंच ने कप्तानी पारी खेली और 44 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 63 रन बनाए। जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 25 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली। टिम डेविड (15) और वेड (7) अंत तक में नाबाद लौटे। आयरलैंड के लिए बैरी मैकार्थी ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। वहीं जोशुआ लिटिल को 2 विकेट मिले।

आयरिश टीम 137 रन पर सिमटी

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड को मजबूत शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन टीम ने जिसकी कल्पना भी नहीं की होगी, वैसी शुरुआत उनकी हुई। पारी के दूसरे ओवर में कमिंस ने कप्तान बालबर्नी (6) को आउट किया। इसके बाद तीसरे ओवर में मैक्सवेल ने आयरिश टीम को दो झटके दिए। अगले ही ओवर में स्टार्क ने दो और झटके दिए इस प्रकार 4 ओवर में 25 रन के स्कोर पर आयरलैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।

हालांकि, लोर्कन टकर ने अपनी टीम के लिए एक जुझारू पारी खेली। एक छोर से विकेट गिरते रहे, लेकिन टकर दूसरे छोर से रन बनाते रहे। उन्होंने नाबाद 71 रनों की पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। आयरलैंड की पूरी टीम 18.1 ओवर में 137 रन पर ऑलआउट हो गई और 42 रनों से मुकाबला हार गई।

ऑस्ट्रेलिया के लिए हेजलवुड को छोड़कर सभी गेंदबाजों को सफलता मिली। कमिंस, मैक्सवेल, स्टार्क और जम्पा ने 2-2 विकेट लिए। जबकि स्टोइनिस को 1 विकेट मिला।

दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी से नाखुश सहवाग, बोले- ‘यह बेंगलुरु का विकेट नहीं है’

वीडियो लीक मामले में होटल ने मांगी विराट कोहली से माफी