Advertisment

Aus vs Pak: डेविड वॉर्नर ने किया अपने उत्तराधिकारी के नाम का ऐलान, अब से यह खिलाड़ी होगा टीम का ओपनर!

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर खेल के सबसे लंबे प्रारूप को अलविदा कहने जा रहे हैं।

author-image
Joseph T J
New Update
David Warner

David Warner

Aus vs Pak: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा हैं। खेले जा रहे सीरीज के इस दूसरे मुकाबले में खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में बनाए 318 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 163 रन बना लिए है। बता दें कि पहले ही मेजबान टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। पैट कमिंस कप्तानी में कंगारू टीम ने पिछले हफ्ते पर्थ में पहला टेस्ट मैच 360 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया था।

Advertisment

प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे इस बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच का लुत्फ उठाने बड़ी संख्या में फैंस  मैदान में आ रहे हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के मशहूर सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का एक बयान अभी खूब सुर्खियां बंटोर रहा हैं। गौरतलब हैं कि वार्नर सबसे लंबे प्रारूप से संन्यास लेने वाले हैं। यह आखिरी बार है जब 37 वर्षीय खिलाड़ी अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए बॉक्सिंग  डे टेस्ट मैच में खेलेंगे।

डेविड वॉर्नर ने इस युवा खिलाड़ी को बताया अपना उत्तराधिकारी -

अब इस बात पर बहस तेज हो गई है कि टेस्ट फॉर्मेट में डेविड वॉर्नर की जगह कौन लेगा। जैसे-जैसे उनकी सेवानिवृत्ति का दिन नजदीक आ रहा है, निवर्तमान सलामी बल्लेबाज ने अपने आदर्श प्रतिस्थापन का नाम बताया है। डेविड वार्नर ने अगले कुछ वर्षों के लिए बैगी ग्रीन पहनने के लिए एक आश्चर्यजनक खिलाड़ी का नाम चुना है।

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया के शानदार ओपनर और पूर्व उप-कप्तान डेविड वॉर्नर ने पहले ही पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। ऐसे में वॉर्नर ने खुद इस बात का ऐलान कर दिया है कि उनके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओपनिंग जिम्मेदारी कौन संभालेगा। 

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के खेल के सबसे लंबे प्रारूप को अलविदा कहने के बाद, मार्कस हैरिस को उनकी जगह लेने की उम्मीद है। वॉर्नर पहले ही कह चुके हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ चल रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज टेस्ट फॉर्मेट में उनकी आखिरी सीरीज होगी.

"यह मुश्किल है। जाहिर तौर पर यह सब चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है।' अगर मेरी राय पूछी जाए तो मैं उस खिलाड़ी का नाम लूंगा जो लंबे समय से प्रतिस्पर्धी रहा है और लंबे समय से टीम के साथ है. मुझे लगता है कि हैरी (हैरिस) उस पद के लिए बेहतर है।

2018 में डेब्यू करने के बाद मार्कस हैरिस ने 14 टेस्ट मैचों में 25.29 की औसत से 607 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक भी लगाए। 

pak vs aus David Warner