Advertisment

Ashes 2021-22 : बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने घोषित की अपनी प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम ने एशेज के तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपने-अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
England (Source: Twitter)

England (Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच रविवार से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमों ने अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। ऑस्ट्रेलिया ने तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को टीम में शामिल किया है, जो तीसरे मैच से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के लिए तैयार हैं। इंग्लैंड अभी तक मौजूदा एशेज सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रही है और पहले दो टेस्ट मैच हार चुकी है। इसलिए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच मेहमान टीम के लिए और मुश्किल भरा होगा। हालांकि इंग्लैंड की टीम वापसी करना चाहेगी।

Advertisment

एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा

मौजूदा एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम का दबदबा रहा है। सीरीज के शुरुआती टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को नौ विकेट से हरा दिया। मैच चार दिनों में समाप्त हो गया, क्योंकि मेजबान टीम ने पूरे मैच में दबदबा था। दूसरा टेस्ट भी एकतरफा रहा। जहां ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 9 विकेट पर 473 रन बनाकर घोषित कर दी।

इसके बाद इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 236 रन पर सिमट गई और दूसरी पारी में भी सिर्फ 192 रन ही बना सकी थी। इस तरह से जो रूट की अगुवाई वाली टीम को 275 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस बीच मेहमान टीम ने मेलबर्न टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए हैं।

Advertisment

जो रूट और डेविड मलान को छोड़कर इंग्लैंड के बल्लेबाज अभी तक इस सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दोनों टेस्ट के चारों पारियों में अर्धशतक नहीं बना पाया है। इसलिए ऑस्ट्रेलिया को चुनौती देने के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाजों को दमदार वापसी करने की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशाने और ट्रेविड पहले ही शतक बना चुके हैं। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर भी लय में हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टीम- पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचल स्टार्क, नाथन लियोन और स्कॉट बोलैंड।

इंग्लैंड की टीम- जो रूट (कप्तान), हसीब हमीद, जैक क्रॉली, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मार्क वुड, ओली रोबिन्सन, जैक लीच, जेम्स एंडरसन।

Test cricket Australia Cricket News General News England Pat Cummins Joe Root Ashes 2023