in

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे वनडे में वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को हराया, सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप

ट्रैविस हेड को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे व आखिरी वनडे मुकाबले में इंग्लैंड को 221 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 48 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 355 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 31.4 ओवर में 142 रन पर सिमट गई।

बारिश के कारण यह मुकाबला 48-48 ओवर का कर दिया गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 355 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। इस विशाल स्कोर में ट्रैविड हेड और डेविड वार्नर का योगदान रहा। दोनों बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली।

जहां ट्रैविस ने 130 गेंदों में 16 चौके और 4 छक्के की मदद से 152 रन बनाए। वहीं वार्नर ने लंबे समय से अपने शतक के इंतजार को समाप्त किया और 102 गेंदों में 106 रनों की पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। इसके अलावा मिचेल मार्श ने भी 30 रनों का योगदान दिया।

142 रन पर सिमटी इंग्लैंड

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम कहीं से भी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना नहीं कर पाई। पूरी टीम 31.4 ओवर में 142 रन पर ढेर हो गई। यह वहीं टीम है, जिसने हाल ही में 20-20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब अपने नाम किया था। इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने सर्वाधिक 33 रन बनाए।

मेजबान ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने 4 विकेट चटकाए। वहीं कप्तान पैट कमिंस और सीन एबॉट ने दो-दो विकेट हासिल किए, जबकि जोश हेजलवुड और मिचेल मार्श को 1-1 विकेट मिला।

इंग्लैंड की टीम इस सीरीज में एक चैंपियन की तरह नजर नहीं आई और उसे पहले दो मैचों में भी हार का सामना करना पड़ा था। तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच 6 विकेट से और दूसरा मैच 72 रनों से जीता। पूरे टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी के लिए डेविड वार्नर को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

NZ vs IND : बारिश के कारण टाई हुआ तीसरा टी-20 मैच, टीम इंडिया ने 1-0 जीती सीरीज

‘भीख में मिला मौका भी हजम नहीं होता’, ऋषभ पंत के लगातार फ्लॉप होने पर फैन्स के आए कुछ ऐसे रिएक्शन