in

सितंबर में T20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया करेगा भारत का दौरा

ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए इस साल सितंबर में भारत का दौरा करेगा।

Australia
Australia (Image Credit: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए इस साल सितंबर में भारत का दौरा करेगा। यह सीरीज टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के रूप में काम करेगा, जो अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होगा। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने 2021 का खिताब जीता था और इस साल वह अपने खिताब को बचाना चाहेगी। वहीं भारत पिछले साल इस मेगा टू्र्नामेंट के लीग चरण से बाहर गई थी।

कंगारू टीम करेगी भारत का दौरा

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन मैचों की टी-20 मैचों की सीरीज देखने वाली होगी, क्योंकि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ने टाइटल जीता था, जबकि भारत ने अपने पिछले 12 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में जीत दर्ज की है। इस बीच, भारत ने 2020 में ऑस्ट्रेलिया में तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और 2-1 से जीत हासिल की।

फॉक्सस्पोर्ट्स डॉट कॉम.एयू के रिपोर्ट के मुताबिक, ‘ऑस्ट्रेलिया कई ह्वाइट बॉल की सीरीज खेलेगा, जिसमें जिम्बाब्वे, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और भारत के खिलाफ सितंबर में तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे।” इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया अगले साल फरवरी-मार्च में चार टेस्ट मैचों के लिए भी भारत का दौरा करेगा।

 

टीमें टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद भारत का अगला कार्यक्रम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज का है। यह टी-20 सीरीज 9 जून से लेकर 19 जून तक खेला जाएगा। चूंकि कुछ ही महीनों में टी-20 वर्ल्ड कप होने वाला है, तो इसलिए सभी टीमें अधिक से अधिक टी-20 मैच खेलने की ओर देख रही है, जिससे उनकी तैयारियों को मजबूती मिले।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कार्यक्रम के बाद भारत टी-20 सीरीज के लिए आयरलैंड, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का दौरा करेगा। इन दौरों पर रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम सर्वश्रेष्ठ कॉम्बिनेशन की पहचान करेगी और एक मजबूत टीम बनाना चाहेगी। पिछले साल भारत को लीग चरण के शुरुआती मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया सेमीफाइनल तक का सफर भी तय नहीं कर पाई थी।

Shimron Hetmyer. (Photo Source: Twitter)

राजस्थान के धाकड़ बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर बने पिता, शेयर की तस्वीर

Ramiz Raja (Source: Twitter)

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का रमीज राजा पर फूटा गुस्सा, कहा- वो पाकिस्तान क्रिकेट को बर्बाद कर देंगे