in

INDW vs AUSW: तीसरे टी20 में भारत को 14 रन से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से सीरीज किया अपने नाम

तीन मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से कब्जा किया।

Australia women vs India women. (Photo by Matt Roberts/Getty Images)
Australia women vs India women. (Photo by Matt Roberts/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और भारत महिला क्रिकेट टीम के बीच 10 अक्टूबर को खेले गये तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम को 14 रन से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के लिए बेथ मूनी ने 61 रन और ताहलिया मैक्ग्राथ ने 44 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस जीत के साथ ही तीन मैचों की टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से कब्जा किया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 149 रन बनाये। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना सकी।

बेथ मूनी और ताहलिया की शानदार बल्लेबाजी

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही और दूसरे ओवर में ही एलिसा हीली (4) आउट हो गयी। उन्हें रेणुका सिंह ने आउट किया। इसके बाद बेथ मूनी और मेग लेनिंग ने टीम का स्कोर 44 रन तक पुहंचाया, जहां लेनिंग 14 रन बनाकर आउट हो गईं। गार्डनर (1) और पेरी (8) भी जल्द ही आउट हो गयीं। हालांकि बेथ मूनी और ताहलिया मैक्ग्राथ की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 149 रन बनाये। मूनी ने 61 रन की पारी में 43 गेंदों का सामना किया और 10 चौके लगाये। ताहलिया 44 रन बनाकर अंत तक नाबाद रही। भारत के लिए राजेश्वरी गायकवाड़ ने सर्वाधिक दो विकेट लिए।

मंधाना ने खेली 52 रन की पारी

150 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (1) का विकेट केवल तीन रन के स्कोर पर गिर गया। इसके बाद जेमिमा रोड्रिगेज और स्मृति मंधाना ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। पारी के 11वें ओवर में जेमिमा 26 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हो गई।

इसके बाद भारत की मध्यक्रम लड़खड़ा गई और स्मृति मंधाना को अन्य किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। स्मृति मंधाना 15वें ओवर में 52 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। अंतिम ओवरों में रिचा घोष ने 23 रन की पारी खेली और जीत के लिए संघर्ष किया, लेकिन भारतीय टीम जीत नहीं सकी। भारत 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना पाई और 14 रनों से मुकाबला हार गई।

मैच के दौरान सोशल मीडिया पर आईं प्रतिक्रियाएं-

 

Pakistani cricketers Wahab Riaz and Mohammad Amir during a team practice session. (Photo by ARIF ALI/AFP/Getty Images)

शोएब मोहम्मद ने की आमिर और वहाब को पाकिस्तान टी20 विश्व कप टीम में शामिल करने की वकालत

Afghanistan Cricket Team ( Image Credit: Twitter)

टी20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान ने घोषित की संशोधित टीम, मोहम्मद नबी संभालेंगे कप्तानी