in

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिखाया बड़ा दिल, श्रीलंका दौरे पर जीती प्राइज मनी को आर्थिक संकट से जूझ रहे लोगों को दिया दान

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने लिमिटेड ओवर्स और टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा किया।

Australian Team celebrate a fall of wicket. ( Photo source: Twitter)
Australian Team celebrate a fall of wicket. ( Photo source: Twitter)

श्रीलंका में आर्थिक संकट के बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने श्रीलंका का दौरा किया और तीन टी-20, पांच वनडे व दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली। इस बीच ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने इस दौरे से जीती प्राइज मनी को आर्थिक संकट से जूझ रहे लोगों को दान करने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया ने 7 जून से 12 जुलाई के बीच श्रीलंका का दौरा किया था।

दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से टी-20 सीरीज जीता, लेकिन मेजबान टीम ने वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में हराया। जबकि टेस्ट सीरीज ड्रॉ पर समाप्त हुई। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने श्रीलंका की परिस्थितियों को भली-भांति देखा। ऐसे में उन्होंने दरियादिली दिखाते हुए मदद की।

बता दें कि श्रीलंका में आर्थिक संकट के कारण भोजन, पेट्रोलियम, दवाओं और कपड़ों सहित अन्य आवश्यक उत्पादों की कीमतों में भारी वृद्धि हुई है।

पैट कमिंस ने कहा कि, ‘यह हमारे लिए बहुत स्पष्ट था कि श्रीलंकाई लोगों के लिए दिन-प्रतिदिन का जीवन कितना प्रभावित हो रहा है। जब टीम ने देखा कि क्या हो रहा है, तो UNICEF को हमारी पुरस्कार राशि दान करने का एक फैसला आसान था, जो बच्चों और परिवारों की जरूरतों का समर्थन करते हुए 50 से अधिक सालों से श्रीलंका में है।’

इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया क्रिकटरों ने की है मदद

यह पहली बार नहीं है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम किसी देश की मदद के लिए आगे आई है। 2021 में कप्तान पैट कमिंस और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के कोविड-19 संकट के दौरान ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए 50 हजार डॉलर का दान दिया। कोविड के कारण ही उस साल इंडियन टी-20 लीग को स्थगित कर दिया गया था।

यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया के सीईओ टोनी स्टुअर्ट ने कहा कि, ‘पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने कोविड-19 डेल्टा वेरिएंट के दौरान संकट के समय में भारत की मदद की थी और श्रींलका में मौजूदा संकट के दौरान श्रीलंकाई लोगों की मदद करने के लिए फिर उन्हें धन्यवाद देते हैं।’

Ross Taylor

रॉस टेलर ने किया सनसनीखेज खुलासा, कहा- “ड्रेसिंग रूम में साथी खिलाड़ी करते थे नस्लवादी टिप्पणी”

यूईएफए सुपर कप 2022 : रियल मैड्रिड ने फ्रैंकफर्ट को हराकर जीता खिताब