Advertisment

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को टेस्ट क्रिकेट में वापसी की उम्मीद

ग्लेन मैक्सवेल आगामी एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा नहीं है। हालांकि उन्हें फिर से टेस्ट क्रिकेट में वापसी की उम्मीद है।

author-image
Justin Joseph
Dec 03, 2021 12:50 IST
New Update
Glenn Maxwell

Glenn Maxwell

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 8 दिसंबर से एशेज सीरीज की शुरुआत हो रही है और ग्लेन मैक्सवेल आगामी एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा नहीं है। हालांकि उन्होंने फिर से ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने की उम्मीद नहीं छोड़ी है। मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन टेस्ट में उन्हें उतने मौके नहीं मिले हैं। उन्होंने 2013 में टेस्ट में डेब्यू किया और अब तक केवल सात मैच खेले हैं और उनके नाम सिर्फ एक शतक है।

Advertisment

ग्लेन मैक्सवेल को 2017 में ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरे के बाद से टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है। उस दौरे के दौरान के दायें हाथ के बल्लेबाज के लिए कठिन समय था, जिसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में वापसी का रास्ता नहीं मिला। हालाकि अपनी बल्लेबाजी में तकनीकी बदलाव करने के बाद मैक्सवेल टेस्ट टीम में वापसी करने के लिए आश्वस्त है।

'चयनकर्ताओं के संपर्क में हूं'

उन्होंने कहा मुझे लगता है कि मैंने शायद उतना ही अच्छा खेला है, जितना इस समय खेल रहा हूं। मैं अपने खेल को लेकर काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं अलग-अलग प्रारूपों के लिए अलग-अलग तकनीकों पर काम करने में सक्षम रहा हूं, जिससे वास्तव में आगे बढ़ने में मदद मिली है।

Advertisment

मैक्सवेल ने कहा, 'मैं चयनकर्ताओं के साथ लगातार संपर्क में हूं और वे वास्तव में स्पष्ट हैं कि अगर अवसर मिलते हैं तो मैं लाल गेंद के लिए तैयार रहूं।'

अगले साल ऑस्ट्रेलिया का कार्यक्रम व्यस्त है

ऑस्ट्रेलिया टीम का अगले साल का कार्यक्रम बहुत व्यस्त है। ऑस्ट्रेलियाई टीम मार्च-अप्रैल में पाकिस्तान का दौरा करेगी। उसके बाद जून-जुलाई में श्रीलंका का दौरा करेगी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेलना है, जिसके बाद वे भारत के साथ चार टेस्ट मैच खेलेंगे।

मैक्सवेल ने कहा कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया को बहुत क्रिकेट खेलना है। सीजन के दौरान कई बदलाव हो सकते हैं। इसलिए मुझे यह सुनिश्चित करना होगा कि जब वे किसी भी प्रारूप में उस टीमों को चुनें तो मैं अच्छा खेलता रहा हूं।

ग्लेन मैक्सवेल ने अपने सभी मैच उपमहाद्वीप में खेले हैं और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी उनकी संख्या प्रभावशाली है। मार्च 2017 रांची में मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ शानदार शतक लगाया था, लेकिन इसके उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 50 से अधिक का स्कोर नहीं बनाया है।

#Test cricket #Australia #Cricket News #General News #Glenn Maxwell #Ashes 2023