in

बाबर आजम नहीं चाहते शोएब मलिक की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में वापसी, खत्म हो गया शोएब का करियर?

एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान 28 अगस्त को आपस में भिड़ेंगे।

Shoaib Malik
Shoaib Malik ( Image Credit: Twitter)

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम आजकल काफी चर्चा में है। हाल ही में उन्होंने ऐसा बयान दिया है जिसे लेकर सभी सोच में पड़ गए हैं। दरअसल, अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सीनियर ऑल राउंडर शोएब मलिक की टीम में वापसी से बाबर ने इनकार कर दिया है। बाबर का कहना है कि टीम में नए और युवा खिलाड़ियों के टैलेंट को निखारने और उन्हें ज्यादा मौके देने की जरूरत है।

124 अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट खेलने वाले शोएब मलिक ने हाल ही में पाकिस्तान की घरेलू टी-20 लीग में शानदार प्रदर्शन कर सभी को प्रभावित किया है। वहीं एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए 40 साल के इस अनुभवी खिलाड़ी को टीम में शामिल करना बेहद ही जरूरी है।

एशिया कप में भी नहीं मिली शोएब को जगह

शोएब ने घरेलू टी-20 लीग में यही सोचकर अच्छा प्रदर्शन दिखाया कि उनकी टी-20 टीम में वापसी हो जाए लेकिन पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और अनुभवी ऑल राउंडर  के लिए टीम में कोई जगह नहीं दिख रही है। उन्हें एशिया कप के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। बाबर ने उन्हें एशिया कप में शामिल न करने पर बताया कि पाकिस्तानी टीम टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर ही खिलाड़ियों को टीम में जगह दे रही है।

बाबर ने रिपोर्टरों से बात करते हुए बहुत सी बातें बताई

बाबर ने कहा कि, “एशिया कप से पहले टीम नीदरलैंड दौरे के लिए जा रही है इसलिए टीम में बदलाव करने का समय तक नहीं है। जब कोई सीनियर खिलाड़ी टीम से बाहर जाता है तो युवा खिलाड़ियों को उनकी जगह लेनी पड़ती है। मोहम्मद हाफिज और शोएब मलिक जैसे बड़े खिलाड़ियों की कमी टीम में महसूस होगी। लेकिन हम चाहते हैं कि युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौके दिए जाए ताकि उनका आत्मविश्वास बढ़े और वह अच्छा प्रदर्शन करें।”

पाकिस्तानी टीम 16 अगस्त से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए नीदरलैंड का दौरा करेगी। इसके बाद यूएई में टी-20 एशिया कप 2022 में हिस्सा लेगी। पाकिस्तान का पहला मैच 28 अगस्त को भारत के साथ खेला जाना है।

Shaheen Afridi (Source: Twitter)

शाहीन अफरीदी की इंजरी ने बाबर आजम की बढ़ाई मुश्किलें, एशिया कप से पहले फिट होने उम्मीद

प्रधानमंत्री मोदी ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के भारतीय दल से अपने आवास पर की मुलाकात