in

BBL लीग 2022 के लिए पाकिस्तान टीम के बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शाहीन अफरीदी हुए ड्राफ्ट

ड्राफ्ट के लिए होस्टिंग फॉक्स क्रिकेट के एडम गिलक्रिस्ट, माइकल हसी, डैरेन लेहमैन, कैथ लौघन और मार्क हॉवर्ड करेंगे।

Babar Azam
Babar Azam (Image Credit Twitter)

पाकिस्तान की सुपरस्टार तिकड़ी बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी को बिग बैश लीग के 12वें सीजन के लिए बीबीएल के ड्राफ्ट में शामिल किया जाना तय है। यह ड्राफ्ट ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे के बीच पहले वनडे के बाद शनिवार, 28 अगस्त को होगा।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने हाल ही में टीम की कप्तानी संभालते हुए श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऐतिहासिक टेस्ट जीत दर्ज की है। इसके साथ ही वह सर्वोच्च रैंकिंग के साथ नंबर 1 अंतरराष्ट्रीय टी-20 बल्लेबाज भी हैं। आजम के साथ मोहम्मद रिज़वान भी टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे, अंतरराष्ट्रीय टी-20 रैंकिंग में रिजवान दूसरे स्थान पर हैं। इन दोनों बल्लेबाज के साथ तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी भी लीग का हिस्सा होंगे।

इन दिग्गज खिलाड़ियों का नाम पहले ही हुआ शामिल 

बीबीएल के इस ड्राफ्ट में कई दिग्गज और प्रतिष्ठित खिलाड़ियों के नामों की घोषणा पहले हो चुकी है जिसमें राशिद खान, कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो का नाम शामिल है। इसके साथ ही पाकिस्तान की यह घातक तिकड़ी के शामिल होने से दर्शकों का ध्यान इस लीग में ज्यादा होगा।

राशिद खान के लिए बेताब है यह टीम 

राशिद खान को एडिलेड स्ट्राइकर्स अपने टीम में लेने के लिए बेताब हैं। इस क्लब की ओर से राशिद 61 मुकाबले खेल चुके हैं। टीम के कोच जेसन गिलेस्पी ने कहा है कि वह राशिद को रीटेन करने के लिए पूरी ताकत लगाने वाले हैं।

BBL लीग की शुरुआत कब से होगी?

BBL टी-20 लीग के 12वें सीजन की शुरुआत 13 दिसंबर से होगी और फाइनल मुकाबला अगले साल 2023 में 4 फरवरी को खेला जाएगा। BBL में नॉकआउट मुकाबलों से पहले 56 ग्रुप स्टेज मैच खेले जाएंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि कोविड-19 महामारी के खतरे कम होने के कारण दो वर्षों के बाद दर्शकों को मैदान पर आने की अनुमति दी जाएगी।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने लीग के आगामी सीजन में विदेशी खिलाड़ियों के चयन के लिये इंडियन टी-20 लीग की तर्ज पर ‘ड्राफ्ट’ व्यवस्था शुरू करने की घोषणा की थी। आपको बता दें कि यह ऑस्ट्रेलियाई लीग की ओर से पहली ड्राफ्ट प्रक्रिया होगी, उम्मीद की जा रही है कि ऐसा सिर्फ बड़े नामों को लीग में लाने के लिए किया जा रहा है ताकि इस लीग की लोकप्रियता बढ़े और यह लीग रोमांचक बने।

Chetan Sakariya (Source:BCCI/IPL)

भारत के चेतन सकारिया और मुकेश चौधरी ऑस्ट्रेलिया के टी-20 मैक्स सीरीज में खेलेंगे

India women

कॉमनवेल्थ गेम्स के आगाज से पहले भारतीय महिला टीम को लगा बड़ा झटका, एक सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव