Advertisment

'कोहली से ज्यादा शतक लगाएंगे बाबर आजम', शोएब अख्तर के इस बयान पर फैन्स ने किया जमकर ट्रोल

शोएब अख्तर ने कोहली के 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने के मसले पर बोलते हुए कहा कि मैं अपील करता हूं कि विराट 43 साल की उम्र तक खेलें।

author-image
Justin Joseph
Mar 21, 2023 16:11 IST
New Update
Babar Azam, Shoaib Akhtar, and Virat Kohli (Image Source: Twitter)

Babar Azam, Shoaib Akhtar, and Virat Kohli (Image Source: Twitter)

पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक इंटरव्यू के दौरान विराट कोहली और बाबर आजम के बारे में खुलकर बात की है। उन्होंने दोनों बल्लेबाजों की तारीफ की है। बता दें कि विराट भारत और बाबर आजम पाकिस्तान के टॉप क्लास बल्लेबाज हैं और बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

Advertisment

शोएब अख्तर ने कोहली के 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने के मसले पर बोलते हुए कहा कि मैं अपील करता हूं कि विराट 43 साल की उम्र तक खेलें। उनके पास 8-9 साल और हैं। इंडिया उनको ह्वीलचेयर पर भी खिलाएगा और इससे वे 100 शतक तक पहुंच जाएंए। मुझे लगता है कि वह रिटायर होने तक कम से कम 100 शतक बनाएंगे।

हालांकि, शोएब ने आगे कहा कि अगर विराट कोहली उनके समय में खेलते तो उन्हें इतने शतक बनाने में मुश्किलें होती। उन्होंने कहा, अगर वह हमारे समय में खेले होते, तो उनके ये 70 शतक नहीं होते, उन्होंने 30-50 शतक बनाए होते, लेकिन वे शतक एक अलग वर्ग के होते।

पूर्व पाकिस्तान गेंदबाज ने कहा, हमने व्यक्तिगत रूप से महसूस किया कि सुनील गावस्कर सबसे महान थे, क्योंकि उन्होंने 80 के दशक के गेंदबाजों को खेला, वे सबसे घातक गेंदबाज थे। गावस्कर ने तब 34 शतक बनाए थे। सचिन इसलिए भी महान हैं क्योंकि उन्होंने हमारे समय की गेंदबाजी का सामना किया, जिसमें गेंदबाजों पर कोई प्रतिबंध नहीं था।

Advertisment

'बाबर करियर के अंत तक कोहली से अधिक अंतरराष्ट्रीय शतक बनाएंगे'

इसी दौरान उन्होंने ये भी कहा कि बाबर आजम अपने करियर के अंत तक विराट कोहली से अधिक अंतरराष्ट्रीय शतक लगाएंगे। बता दें कि वर्तमान में कोहली की तुलना में बाबर के नाम अब तक 28 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं। वहीं विराट कोहली ने टीम इंडिया के लिए तीनों प्रारूपों में अब तक 75 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए हैं।

ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज का इतना बड़ा बयान फैन्स को हजम नहीं हुआ और उन्होंने सोशल मीडिया पर शोएब अख्तर की जमकर खिंचाई की।

यहां देखें फैन्स की प्रतिक्रियाएं

#Cricket News #Virat Kohli #India #General News #Babar Azam #Pakistan #Shoaib Akhtar