in

PAK vs ENG: इंग्लैंड पर भारी पड़ी बाबर आजम की टीम, रोमांचक मुकाबले में 6 रन से जीता मैच 

पाकिस्तान ने सीरीज में 3-2 से बढ़त बना ली है।

England and Pakistan ( Image Credit: Twitter)
England and Pakistan ( Image Credit: Twitter)

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच बुधवार, 28 सितंबर को पांचवां टी-20 मैच खेला गया। इससे पहले दोनों टीमें सीरीज में 2-2 की बराबरी पर थी। मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम 19 ओवर में ही 145 रन पर ऑल आउट हो गई। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 20 ओवर तक मैच को लेकर गई लेकिन 7 विकेट के नुकसान के बाद वह सिर्फ 139 रन ही बना सकी। पाकिस्तान के गेंदबाजों ने मैच जीताने में बड़ा योगदान दिया।

पाकिस्तान की पारी

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को शुरुआत में बड़े झटके लगे। बाबर आजम 9 रन, शान मसूद 7 रन और हैदर अली 4 रन बनाकर जल्द ही पवेलियन लौट गए। हर बार की तरह रिजवान टीम के लिए क्रीज पर खड़े थे और धीरे-धीरे स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ा रहे थे। इफ्तिखार अहमद ने रिजवान के साथ पारी को आगे बढ़ाने के लिए संघर्ष किया लेकिन वह भी 15 रन  बनाकर आउट हो गए। इसके बाद नियमित अंतराल पर पाकिस्तान का विकेट गिरा। आसिफ अली(5 रन), नवाज (0 रन), शादाब खान (7 रन), आमिर जमाल (10 रन), रउफ (8रन) टीम के लिए ज्यादा देर तक खड़े भी नहीं रह पाए। रिजवान ने 46 गेंदों में 63 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली जिसके बदौलत टीम का स्कोर ऑल आउट होने के बाद 145 रन था। इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए।

इंग्लैंड की पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को शुरुआत में ही दो बड़े झटके लगे। फिलिप सॉल्ट और एलेक्स हेल्स क्रमशः 3 और 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद डेविड मलान ने बेन डकेट के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वह भी 10 रन पर आउट हुए और उनके बाद हैरी ब्रूक 4 रन बनाकर वापस लौट गए।

फिर कप्तान मोईन अली के साथ मिलकर डेविड मलान ने रन बोर्ड को आगे बढ़ाया। लेकिन 36 रन पर उनकी पारी समाप्त हो गई। सैम करन इसके बाद आए लेकिन वह भी 17 रन बनाकर आउट हो गए। वोक्स भी टीम में बस 9 रनों का ही योगदान दे पाए। कप्तान मोईन अली ने 51 रनों की नाबाद पारी खेली। बता दें कि इस रन चेज में इंग्लैंड धीमी बल्लेबाजी कर रहा था जिसके कारण 20 ओवर में वह 7 विकेट खोकर बस 139 रन ही बना पाया और पाकिस्तान को 6 रन से जीत मिली। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज में 3-2 की बढ़त बना ली है।

(Image Source: Twitter/BCCI)

IND vs SA 1st T20 : राहुल-सूर्यकुमार के नाबाद अर्धशतक ने भारत को दिलाई 8 विकेट से जीत

20-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए न्यूजीलैंड ने की अपनी जर्सी रिवील, देखें क्या हुए हैं बदलाव?