Advertisment

डेविड वॉर्नर के लिए बुरी खबर! बॉल टैंपरिंग विवाद के बीच में पाकिस्तान टीम की तरफ से खड़ी हुई मुसीबत

शाहीन अफरीदी ने जियो न्यूज से कहा, ''हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं लेकिन हमें उम्मीद नहीं है कि डेविड वार्नर की आखिरी टेस्ट सीरीज अच्छी तरह खत्म होगी।'' एडिलेड में पाकिस्तान के खिलाफ वार्नर के शानदार तिहरे शतक के बाद, ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज का टेस्ट मैचों में औसत केवल 28 है।

author-image
Joseph T J
New Update
David Warner

डेविड वॉर्नर

PAK vs AUS टेस्ट सीरीज शाहीन अफरीदी: बहुप्रतीक्षित तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 14 दिसंबर से पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में शुरू होगी। दूसरा और तीसरा टेस्ट क्रमशः मेलबर्न और सिडनी में खेला जाएगा। इससे पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज और नवनिर्वाचित कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया को चुनौती दी है. ऐसी चर्चा है कि यह ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर की विदाई सीरीज होगी. भारत में एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के अग्रणी रन-स्कोरर, वार्नर को पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के शुरुआती मैच के लिए टेस्ट टीम में नामित किया गया था। दिलचस्प बात यह है कि 37 वर्षीय खिलाड़ी को केवल पर्थ में पहले टेस्ट के लिए नामित किया गया है।

पहले टेस्ट में वार्नर के प्रदर्शन के आधार पर वह तीसरे मैच के लिए अपनी जगह बरकरार रख सकते हैं। टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेला जाएगा। पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्नर की विदाई सीरीज के बारे में बात करते हुए तेज गेंदबाज अफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान टीम वॉर्नर की विदाई सीरीज को खराब करने की फिराक में है.

डेविड वार्नर के लिए अंत अच्छा नहीं होगा: शाहीन अफरीदी

अफरीदी ने जियो न्यूज से कहा, ''हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं लेकिन हमें उम्मीद नहीं है कि डेविड वार्नर की आखिरी टेस्ट सीरीज अच्छी तरह खत्म होगी।'' एडिलेड में पाकिस्तान के खिलाफ वार्नर के शानदार तिहरे शतक के बाद, ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज का टेस्ट मैचों में औसत केवल 28 है।

वार्नर ने सिडनी में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने के बारे में खुलकर बात की थी। वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 109 टेस्ट मैच खेले हैं. वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट में 44 से ज्यादा की औसत से 8,487 रन बनाए हैं. वॉर्नर ने अब तक 25 टेस्ट शतक, तीन दोहरे शतक और 36 अर्धशतक लगाए हैं.

इस बीच, मेहमान पाकिस्तान अपना पहला टेस्ट 14 दिसंबर को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा। यह सीरीज पाकिस्तान के लिए कितनी महत्वपूर्ण है, इस पर बात करते हुए शाहीन अफरीदी कहते हैं, “यह पाकिस्तान के लिए एक महत्वपूर्ण सीरीज है क्योंकि हम वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक तालिका में शीर्ष पर हैं। हमारे पास कैनबरा में ज्यादा अनुभव नहीं है, लेकिन मुझे यकीन है कि पीएम इलेवन (प्रधानमंत्री की चयनित टीम) का चार दिवसीय मैच हमें पर्थ में शुरू होने वाली श्रृंखला के लिए अच्छी तैयारी में मदद करेगा।'
pak vs aus