in

बुरे फंसे युवराज सिंह, पानी और बिजली के लिए होने वाले हैं मोहताज, जानें क्या हुआ?

मोरजिम में स्थित, सिंह का विला जिसे कासा सिंह कहा जाता है वह युवराज सिंह का है।

Yuvraj Singh युवराज सिंह
Yuvraj Singh ( Image Credit: Twitter)

भारतीय टीम के पूर्व स्टार ऑल राउंडर युवराज सिंह बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं। दरअसल, युवराज सिंह ने एक महीने अपने अपने प्रशंसकों को अपने गोवा स्थित हॉलिडे होम, कासा सिंह में रहने के लिए आमंत्रित किया था। लेकिन, एक महीने बाद, राज्य पर्यटन विभाग ने एक नोटिस जारी किया, जिसमें कहा गया कि वह आवश्यक अनुमति के बिना प्रॉपर्टी चला रहे हैं।

इसके साथ ही नोटिस के अनुसार, पर्यटन विभाग ने युवराज सिंह को 8 दिसंबर से पहले पर्यटन के उप निदेशक राजेश काले के समक्ष “व्यक्तिगत सुनवाई के लिए अपने कक्ष में” पेश होने या 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाने का निर्देश दिया है।

क्यों शुरू हुई ये दिक्कत?

न्यूज 18  से बात करते हुए, गोवा के पर्यटन निदेशक निखिल देसाई ने कहा कि राज्य सरकार उन सभी होटलों, विला या अपार्टमेंट पर नकेल कसने के अभियान पर है, जो बिना आवश्यक अनुमति के अवैध रूप से किराए पर दिए जा रहे हैं। ऐसे में युवराज सिंह की संपत्ति भी विभाग के रडार पर तब आई जब यह पाया गया कि इस प्रॉपर्टी के लिए पर्यटन विभाग के साथ निर्धारित तरीके से पंजीकरण के लिए आवेदन नहीं किया गया था। बता दें कि सिर्फ युवराज सिंह ही नहीं, उनके साथ 400 अन्य घर विभाग के टारगेट में आए हैं।

देसाई ने कहा कि यह उन लोगों के खिलाफ गोवा सरकार के अभियान का हिस्सा है, जो पर्यटन विभाग के साथ पंजीकरण किए बिना अपना स्थान किराए पर दे रहे हैं।

युवराज सिंह को भी विभाग ने जारी की है नोटिस

देसाई ने कहा कि, “हमने कई लोगों को हमारे नोटिस की अनदेखी करते हुए पाया है, जबकि हमने उनसे मामूली राशि के साथ विभाग के साथ पंजीकरण करने के लिए कहा है। लेकिन हमारे बार-बार याद दिलाने के बावजूद कई लोग नियम का उल्लंघन कर रहे हैं। पर्यटन विभाग ने पिछले एक महीने में ही ऐसे 400 नोटिस भेजे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “अगर कोई इसे अनदेखा करता पाया गया, तो हम उसे कानून के प्रावधानों में शामिल करेंगे, जिसके लिए 1 लाख रुपये का जुर्माना होगा।”

काटे जाएंगे पानी और बिजली के कनेक्शन

उन्होंने यह भी कहा कि अगर लोग जुर्माने का भुगतान नहीं करते हैं तो, उस घर की पानी और बिजली काट दी जाएगी और मालिकों के पास विभाग के दरवाजे पर आने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा।

बता दें कि, “मोरजिम में स्थित, सिंह का विला जिसे कासा सिंह कहा जाता है, चपोरा नदी के किनारे स्थित है। युवराज अपने प्रशंसकों और ग्राहकों को अपने विला में रहने की सलाह देते हैं, जिसमें उनके क्रिकेटिंग करियर की यादगार चीजें भी हैं। जो फैंस को बेहद ही पसंद आती हैं।

भारत का बांग्लादेश दौरा

बांग्लादेश दौरे से पहले भारत के लिए दो बुरी खबर, जानें?

‘मुंबई के लिए घातक होंगे’, जोफ्रा आर्चर के 17 महीने बाद मैदान वापसी पर फैन्स ने दिए कुछ ऐसे रिएक्शन