Advertisment

मैनचेस्टर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी के बाद बेयरस्टो ने आलोचकों को करारा जवाब दिया

अपनी धमाकेदार पारी के बाद बेयरस्टो ने चोट से उबरने और अपनी यात्रा के बारे में बात की। साथ ही सभी आलोचकों को जवाब दिया।

author-image
Justin Joseph
New Update
Jonny Bairstow in 4th Test, Ashes 2023 (Image Source: Twitter)

Jonny Bairstow in 4th Test, Ashes 2023 (Image Source: Twitter)

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज (Ashes) सीरीज का चौथा टेस्ट मैच मैनचेस्टर में खेला जा रहा है। जहां तीसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 592 रन बनाए। इसमें अहम योगदान जैक क्रॉली और जॉनी बेयरस्टो का रहा, जिन्होंने क्रमश: 189 और 99* रन बनाए। बेयरस्टो ने अपनी पारी में 10 चौके और 4 छक्के लगाए।

Advertisment

हालांकि, वह शतक नहीं बना सके, क्योंकि इंग्लैंड ऑलआउट हो गई। वहीं अपनी धमाकेदार पारी के बाद बेयरस्टो ने चोट से उबरने और अपनी यात्रा के बारे में बात की। साथ ही सभी आलोचकों को जवाब दिया।

स्काई स्पोर्ट्स के इयान वार्ड से बात करते हुए बेयस्टो ने कहा, आप नहीं जानते कि यह कितना बुरा होने वाला है। इससे मेरा करियर ख़त्म हो सकता था। मेरे टखने से नौ पिन और एक तार होकर गुजरता था और मेरे पास नौ महीने थे। अभी मेरा ऑपरेशन हुए केवल 10 महीने ही हुए हैं। इसलिए जब आप सर्जन से बात करते हैं और वह कहते हैं मुझे आश्चर्य है कि आप चल रहे हैं और दौड़ रहे हैं, पेशेवर खेल खेलने की बात नहीं, मैं जहां हूं वहां रहकर खुश हूं।

सीरीज के दौरान कुछ दिलचस्प आउट भी हुए- जॉनी बेयरस्टो

Advertisment

उन्होंने कहा, कई बार दर्द होता है और लोग कहते हैं कि आप लंगड़ा कर चल रहे हैं। और मैं भी कहता था हां, क्योंकि टखने में काफी तकलीफ होती थी। ये दूसरे लोग नहीं समझ पाते थे। उन नौ महीनों में बहुत कुछ हुआ और बाहर आना और फिर से मैदान में उतरना, साथियों का एक ग्रुप जिनकी मैं बहुत परवाह करता हूं, मेरे दिल में उनकी एक विशेष प्लेस है।

बेयरस्टो ने कहा कि, हर कोई सोचता है कि जब लोग मेरी आलोचना करते हैं तो मैं बेहतर प्रदर्शन करता हूं। आपके साथ ईमानदार होना थोड़ा थकाऊ हो जाता है। मैंने काफी क्रिकेट खेला है और मुझे कहा जाता रहा है कि मैं बेकार हूं, अगर बेकार होता तो 94 मैच नहीं खेले होते। मैं अपने फॉर्म से खुश हूं।

जॉनी बेयरस्टो ने कहा, सीरीज के दौरान कुछ दिलचस्प आउट भी हुए। कुछ गेम पहले ही मैं 70 के करीब आउट हुआ था, इसलिए यह यही है। यह उस तरीके का अभिन्न अंग है जिससे मैं अपना क्रिकेट खेलना चाहता हूं। मैं बाहर जाकर इसका आनंद लेना चाहता हूं। मैं बाहर जाकर एंटरटेन करना चाहता हूं। मैं जिस तरह से बल्लेबाजी करता हूं उस पर लोग कमेंट करेंगे, क्योंकि उन्होंने हमेशा ऐसा किया है। यह जारी रहेगा, लेकिन आप उन्हें उनके कमेंट्स पर छोड़ दें। मैं वही करता रहूंगा जो मैं मीडिल में करूंगा।

General News Ashes 2023 Cricket News Australia Test cricket England Jonny Bairstow