Advertisment

1983 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे बलविंदर सिंह संधू की विराट-रोहित को सलाह, कपिल देव के नक्शेकदम पर चलें

बलविंदर सिंह संधू ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को महान क्रिकेटर कपिल देव के नक्शेकदम पर चलने की सलाह दी है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Kapil Dev

Kapil Dev (Image Credit Twitter)

विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने और उनकी जगह रोहित शर्मा को भारतीय टीम का नया वनडे कप्तान बनाये जाने के बाद से भारतीय क्रिकेट में काफी हंगामा मचा हुआ है। इस बीच कोहली ने सफाई भी दी कि उनके और रोहित शर्मा के बीच कोई मसला नहीं है। वहीं भारत के 1983 विश्व कप चैंपियन बनने की कहानी पर बनाई गई फिल्म '83' के प्रीमियर के मौके पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर बलविंदर सिंह संधू ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को महान क्रिकेटर कपिल देव के नक्शेकदम पर चलने की सलाह दी है।

Advertisment

उन्होंने कहा कि 1983 में कपिल देव की अगुवाई में भारत ने विश्व कप जीतकर भारतीय क्रिकेट का चेहरा बदला दिया। उनके नेतृत्व में भारत ने दो बार के विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज को हराया और हर विषमता को धता बताते हुए संभव कर दिखाया। कपिल देव 12 विकेट लेने के अलावा वह टूर्नामेंट में भारत की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे, जिसमें उनका 175 रन का उच्चतम स्कोर भी शामिल रहा। वहीं बलविंदर सिंह संधू ने मेगा इवेंट में आठ विकेट लिए थे।

बलविंदर सिंह संधू ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को सलाह देते हुए कहा कि कपिल देव की तरह बल्लेबाजी करें। कपिल की तरह फिल्डिंग। कपिल जैसी कप्तानी करेंगे तो अगले साल टी-20 का विश्व कप भी हासिल कर लेंगे। 2023 में जो 50 ओवर का वर्ल्ड कप इंडिया में है वो भी हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में अगले दो सालों में दोनों विश्व कप जीतने की क्षमता है।

कपिल देव ने कहा विवाद खिलाड़ियों का अभिन्न अंग

Advertisment

फिल्म '83' के प्रीमियर के दौरान कपिल देव से एक क्रिकेटर के विवादों और तनाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि उस समय सोशल मीडिया के नहीं होने के कारण इस तरह के हंगामे से बचना आसान था।

कपिल देव ने कहा उन दिनों हमारे पास सोशल मीडिया नहीं था जैसा आज के समय में है। विवाद खिलाड़ियों का अभिन्न अंग हैं। कोई क्या करता है अपना खेल खेलता है और आगे बढ़ता रहता है। लेकिन ऐसे लोग हैं, जो कहानियां बनाते हैं और कहानीकार महत्वपूर्ण हैं।

कपिल देव ने कहा, 'हम अपनी कहानियां लिखते हैं और उसके बाद आगे बढ़ते हैं, जैसे मेरी पूरी टीम कहानी सुना रही है, जो बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि वे आपकी यादें हैं जिन्हें पर्दे पर पेश किया जा रहा है।'

फिल्म '83' में अभिनेता रणवीर सिंह ने महान भारतीय कप्तान कपिल देव की भूमिका निभाई है। पंजाबी अभिनेता अम्मी विर्क ने इस बीच मोस्ट अवेटेड फिल्म में बलविंदर सिंह संधू का किरदार निभाया है।

Cricket News General News India