in

Indian T20 League : मेगा ऑक्शन में श्रेयस अय्यर की लगेगी लॉटरी!

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद बैंगलोर अय्यर को अपना नया कप्तान बनाने में दिलचस्पी दिखा रहा है।

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer ( Image Credit: Twitter)

इंडियन टी-20 लीग 2022 मेगा ऑक्शन से पहले दिल्ली ने ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्खिया और अक्षर पटेल को रिटेन किया, जबकि श्रेयस अय्यर को टीम से रिलीज कर दिया गया। इस बीच रिपोर्ट आ रही है कि बैंगलोर फ्रेंचाइजी श्रेयस अय्यर को मेगा ऑक्शन में खरीदना चाहती है और नए कप्तान के रूप में शामिल करने में रुचि दिखा रही है।

रिपोर्ट में आगे कहा जा रहा है कि बैंगलोर फ्रेंचाइजी आगामी मेगा ऑक्शन में अय्यर के लिए आक्रामक बोली लगाएगी, जो अगले महीने होने वाली है। इसके अलावा श्रेयस अय्यर के लिए बोली लगाने में कोलकाता और पंजाब की फ्रेंचाइजी भी रुचि दिखा रही हैं।

कोलकाता-पंजाब भी बोली लगाने के इच्छुक

सूत्र ने बताया कि विराट कोहली के बैंगलोर की कप्तानी छोड़ने के बाद फ्रेंचाइजी वास्तव में अय्यर को अपना अगला कप्तान बनाने के लिए इच्छुक है। इसलिए अगले महीने बैंगलोर में होने वाली नीलामी में अय्यर के लिए आक्रामक बोली लगने की अपेक्षा करें।

इसके अलावा कोलकाता और पंजाब की फ्रेंचाइजी भी आगामी इंडियन टी-20 लीग के संस्करण में अय्यर को अपने टीम में शामिल करने के लिए उत्सुक हैं। सूत्र ने कहा, “कोलकाता और पंजाब की भी नीलामी में उन पर नजर रखने की उम्मीद है।”

श्रेयस अय्यर के पास नेतृत्व क्षमता

इससे पहले खबर थी कि श्रेयस अय्यर दो नई टीमों में से किसी में शामिल हो सकते हैं, लेकिन दोनों फ्रेंचाइजी ने अय्यर को नहीं चुना। अय्यर के पास पहले भी इस लीग में टीम का नेतृत्व करने का अनुभव है। टूर्नामेंट के 2020 संस्करण में अय्यर ने दिल्ली की कप्तानी की और टीम फाइनल में पहुंची। हालांकि फाइनल में टीम मुंबई से हार गई।

इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने इस टूर्नामेंट में बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इंडियन टी-20 लीग में 87 पारियां खेली हैं और 30 से अधिक औसत के साथ 2375 रन बनाए हैं। अय्यर ने 16 अर्द्धशतक भी बनाए हैं। साल 2020 में अय्यर दिल्ली फ्रेंचाइजी के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और उन्होंने 34.60 की औसत से 519 रन बनाए थे।

Pat Cummins’ gesture. (Photo Source: Twitter)

पैट कमिंस के एक इशारे ने बदल दिया जश्न का माहौल, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की हो रही खूब वाहवाही

Yuvraj Singh (Image source: Twitter)

युवराज सिंह ने खोल दिए अपने पत्ते, बताया-कोहली की जगह कौन बने कप्तान