Advertisment

बांग्लादेश टीम का न्यूजीलैंड दौरे के लिए हुआ ऐलान, शाकिब अल हसन भी चयनित हुए

बांग्लादेश की टीम का आगामी न्यूजीलैंड दौरे के लिए चयन हो गया है, जिसमें हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन की वापसी हुई है।

author-image
Justin Joseph
New Update
shakib-al-hasan

shakib-al-hasan

पिछले कुछ महीनों से बांग्लादेश की टीम लगातार सीरीज खेलते जा रही है। इंटरनेशनल टी-20 कप से पहले जहां बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की मेजबानी की, वहीं हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज का अंत हुआ। अब बांग्लादेश को न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना है, जिसके लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा हो गई है।

Advertisment

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस टीम का ऐलान करते हुए बताया कि न्यूजीलैंड दौरे के लिए शाकिब अल हसन का भी चयन किया गया है। गौरतलब है कि शाकिब चोटिल होने के कारण पाकिस्तान सीरीज से बाहर रहे थे। 2 जनवरी 2022 से शुरू हो रहे दौरे पर बांग्लादेश को दो टेस्ट मैच खेलने हैं जो टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं।

शाकिब के चयन पर बीसीबी अध्यक्ष की टिप्पणी

न्यूजीलैंड दौरे के लिए दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन के चयन को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने शनिवार को कहा कि, उन्होंने हमें आधिकारिक तौर पर नहीं बताया था, बल्कि अनौपचारिक रूप से कहा था। हमने उनको बोला कि हमें आधिकारिक तौर पर सूचित किए और सही कारण बताइए। शाकिब बल्ले और गेंद दोनों से महत्वपूर्ण योगदान देते हैं, उनका कोई विकल्प नहीं है।"

Advertisment

टीम में चुने गए खिलाड़ियों की अगर बात की जाए तो महमूदुल हसन और शादमान इस्लाम सलामी बल्लेबाजी करेंगे जिनपर टीम को कठिन परिस्थितियों में अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी रहेगी। टीम में टी-20 विशेषज्ञ मोहम्मद नईम को भी मौका मिला है, जिन्होंने अब तक केवल छह प्रथम श्रेणी मुकाबले खेले हैं।

वहीं, ऑलराउंडर महमुदुल्लाह ने संन्यास ले लिया है जबकि नियमित ओपनर तमीम इकबाल अंगूठे में चोट के कारण सीरीज से बाहर हैं। कप्तान मोमिनुल हक यह उम्मीद करेंगे कि शाकिब अल हसन इस दौरे पर जाएं क्योंकि उनके अलावा मुशफिकुर रहीम ही इकलौते सीनियर खिलाड़ी हैं। तेज गेंदबाजी का जिम्मा तस्कीन अहमद, खालिद अहमद और इबादत हुसैन के ऊपर रहेगा।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए बांग्लादेश की टीम

मोमिनुल हक (कप्तान), शादमान इस्लाम, नजमुल हुसैन, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, नुरुल हसन, मेहदी हसन, यासिर अली, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, इबादत हुसैन चौधरी, अबु जायद चौधरी, महमूदुल हसन जॉय, मोहम्मद नईम शेख, शोरिफुल इस्लाम, सैयद खालिद अहमद, शोहिदुल इस्लाम

Cricket News Bangladesh Shakib Al Hasan General News