Advertisment

मुश्फिकुर रहीम ने हाथ से रोकी स्टंप पर जा रही गेंद, अंपायर ने करार दिया आउट, वायरल वीडियो से समझें पूरा माजरा

Check out- Bangladesh Batter Mushfiqur Rahim Uses Hand To Stop Ball, Given Out- मुश्फिकुर रहीम ने हाथ से रोकी स्टंप पर जा रही गेंद, अंपायर ने करार दिया आउट, वायरल वीडियो से समझें पूरा माजरा

author-image
Joseph T J
New Update
Mushfiqur Rahim

Mushfiqur Rahim (Photo Source: X/Twitter)

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 6 दिसंबर से ढाका में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट मैच में मेजबान बांग्लादेश ने शानदार जीत दर्ज की थी। लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में कीवी टीम बांग्लादेश पर भारी पड़ते हुए नजर आ रही है। इस बीच पर सोशल मीडिया पर बांग्लादेशी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम जिस तरह से आउट हुए वो सुर्खियां बटोर रही है। मुश्फिकुर रहीम को हेंडलिंग द बॉल के चलते आउट दे दिया गया। 

Advertisment

कुछ इस तरह आउट हुए मुश्फिकुर रहीम

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में बांग्लादेश ने मात्र 47 के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे। जिसके बाद मुश्फिकुर रहीम टीम की पारी को संभालते हुए नजर आ रहे थे। लेकिन फिर मुश्फिकुर रहीम गलती कर बैठे। 41वें ओवर में काइल जैमिसन की ऑफ स्टंप के बाहर जाती एक गेंद को रहीम ने खेला और गेंद को हाथ से रोक लिया।

इसके बाद कीवी खिलाड़ियों ने अपील की और अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया। आपको बता दें 2017 में ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड के तहत हैंडलिंग द बॉल को नियम बनाया गया था। जिसके तहत आज मुश्फिकुर रहीम को पवेलियन लौटना पड़ा। मुश्फिकुर रहीम 83 गेंदों में 35 रनों की पारी खेल पाए। 

Advertisment

यहां देखें मुश्फिुर रहीम के आउट होने का वो वीडियो-

Advertisment

हाल ही में वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान टाइम आउट होते हुए देखा था। श्रीलंकाई खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज टाइम आउट हो गए थे। जिस चीज ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। टाइम आउट के बाद हैंडलिंग द बॉल आउट अब चर्चा का विषय बन गया है। 2017 से पहले 7 खिलाड़ी इस तरह से आउट हुए थे। 

 मुश्फिकुर रहीम इस तरह से आउट होने वाले पहले बांग्लादेशी खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं 2017 के बाद टेस्ट में इस तरह से आउट होने वाले पहले बल्लेबाज भी बने हैं। यह नियम 37.1.1 और 37.1.2 क्लॉस में दर्ज है। 2017 में इसे अपडेट करके ऑब्स्ट्रक्टिंग का फील्ड विकेट का एक तरीका बनाया गया था। 

New Zealand Bangladesh Mushfiqur Rahim NZ vs BAN