in

Asia Cup 2023: फाइनल से पहले टीम इंडिया को मिली करारी हार, बांग्लादेश ने 6 रनों से दर्ज की जीत

बांग्लादेशी स्पिनर्स ने भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया।

IND vs BAN
IND vs BAN

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 चरण के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम को 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश द्वारा मिले 266 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए, जिसके कारण वह टारगेट से दूर रह गई। पूरी टीम 49.5 ओवर में 259 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

औपचारिक रूप से खेले जा रहे मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस तरह बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसा पर 265 रन बनाए। शाकिब अल हसन ने 85 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 80 रनों की पारी खेली। वहीं तौहीद ने 54 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल रहे।

इसके अलावा नसुम अहमद ने 45 गेंदों में 44 रन और मेहदी हसन ने नाबाद 29 रनों का योगदान दिया। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने तीन विकेट लिए। जबकि मोहम्मद शमी ने दो विकेट हासिल किए। अक्षर प्रसिद्ध और जडेजा को 1-1 विकेट मिला।

भारत की खराब शुरुआत

इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और बांग्लादेश के लिए डेब्यू कर रहे तंजीम हसन साकिब ने अपने पहले दो ओवरों में रोहित शर्मा (0) और तिलक वर्मा (5) को पवेलियन का रास्ता दिखाकर सनसनी फैला दी। केएल राहुल भी सिर्फ 19 रन बनाकर चलते बने। हालांकि, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभालने का प्रयास, लेकिन सूर्या एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। वह सिर्फ 26 रन बनाकर शाकिब अल हसन का शिकार बने।

गिल का शतक हुआ व्यर्थ

इसके बाद इशान किशन (5) और रवींद्र जडेजा (7) भी सस्ते में लौट गए। एक छोर से विकेट गिरते रहे, लेकिन शुभमन गिल ने दूसरा छोर संभाले रखा। विकेटों के पतझड़ के बीच गिल ने 117 गेंदों में अपना पांचवां वनडे शतक पूरा किया। हालांकि, वह अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं ले जा सके और 121 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 8 चौके और 5 छक्के जड़े।

गिल के आउट होने के बाद अक्षर पटेल ने टीम को जीत दिलाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन 49वें ओवर में वह मुस्तफिजुर रहमान का शिकार बने और 42 रन बनाकर आउट हो गए। नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के कारण भारतीय टीम 49.5 ओवर में 259 पर ऑलआउट हो गई और उसे 6 रनों से हार मिली।

बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर ने 3 विकेट हासिल किए। तंजीम हसन और मेहदी हसन को 2-2 विकेट मिले, जबकि शाकिब और मिराज ने 1-1 विकेट चटकाए।

शुभमन गिल

Twitter Reactions: शुभमन गिल के शतक से बांग्लादेशी खेमे में खलबली, सोशल मीडिया पर फैन्स खुशी से झूमे

Indian team for Asian Games 2023 Asia Cup

Asia Cup Final से बाहर हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! लौटा भारत…?