in

टी20 विश्व कप 2021 के लिए बांग्लादेश ने लॉन्च की नई जर्सी

बांग्लादेश ने टी20 विश्व कप 2021 संस्करण के लिए तीन जर्सी लॉन्च की है।

Bangladesh Cricket Team jersey. (Photo Source: Saif Hasnat/Twitter)
Bangladesh Cricket Team jersey. (Photo Source: Saif Hasnat/Twitter)

बांग्लादेश ने यूएई में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप 2021 के लिए अपनी टीम की नई जर्सी लॉन्च की है। तीन जर्सी लॉन्च की गई है, लेकिन इसकी जानकारी नहीं है कि विश्व कप मैचों के दौरान कौन-सी जर्सी बांग्लादेश की टीम पहनेगी। वहीं, लॉन्चिंग के दौरान बांग्लादेश टीम के निदेशक खालिद महमूद सुजान और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष अकरम खान मौजूद थे। इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान अन्य प्रमुख लोग भी मौजूद रहे।

बांग्लादेश टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 17 अक्टूबर को अल अमीरात क्रिकेट ग्राउंड पर स्कॉटलैंड के खिलाफ करेगा। इन दोनों टीमों के साथ ही पापुआ न्यू गिनी और मेजबान ओमान को भी ग्रुप ए में रखा गया है। दूसरे ग्रुप में नीदरलैंड, श्रीलंका, आयरलैंड और नामीबिया की टीमें हैं। आठ में से चार टीमें सुपर-12 में पहुंचेगी, जिसकी शुरुआत 23 अक्टूबर से होगी।

टीम का टी20 फार्मेट में शानदार साल रहा

महमूदुल्लाह रियाद की अगुवाई में बांग्लादेश की टीम मुख्य दौर के लिए क्वालिफाई करने में सफल नहीं हो सकी और वह टॉप-8 टीमों में जगह बनाने में विफल रही। हालांकि, बांग्लादेश का टी20 फार्मेट में शानदार साल रहा है। मार्च में टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ हार गई थी, लेकिन जुलाई में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को तीन मैचों की सीरीज में हराया था।

इसके बाद 5 मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को हराया। महमूदुल्लाह रियाद की अगुवाई में टीम ने पिछले 10 में से सात मुकाबलों में जीत हासिल की। इसके अलावा महमूदुल्लाह भी मशरफे मुर्तजा को पीछे छोड़कर टी20 में देश के सबसे सफल कप्तान बने। पिछले महीने बांग्लादेश ने टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम घोषित की, जिसमें अमीनुल इस्लाम विप्लव और रुबेल हुसैन को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया।

विप्लव लौट चुके हैं घर

वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक, विप्लव किन्हीं कारणों से घर लौट गये हैं जिसका मतलब है कि रुबेल बांग्लादेश के लिए एकमात्र रिजर्व खिलाड़ी है। इससे पहले तमीम इकबाल भी टूर्नामेंट से हट गए थे, जिन्होंने आखिरी बार जनवरी 2020 में एक टी20 खेला था। हालांकि, शाकिब अल हसन, लिटन दास और मुशफिकुर रहीम सबसे छोटे प्रारूप में टीम का आधार बने हुए हैं।

Kidambi Srikanth. (Photo via Getty Images)

थॉमस कप में भारतीय पुरुष बैंडमिंटन टीम ने नीदरलैंड को हराकर की विजयी शुरुआत

Smriti Mandhana-Shafali Verma

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में खराब प्रदर्शन के चलते टी-20 रैंकिंग में शेफाली वर्मा ने गंवाया अपना पहला स्थान