Advertisment

बांग्लादेश के स्पिन गेंदबाजी कोच रंगना हेराथ न्यूजीलैंड में पाये गये कोरोना पॉजिटिव

रंगना हेराथ के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद बांग्लादेश के सहयोगी स्टाफ और खिलाड़ी समेत कुल 9 सदस्य विस्तारित क्वारंटाइन से गुजरेंगे।

author-image
Justin Joseph
New Update
Rangana Herath of Sri Lanka. (Photo by MUNIR UZ ZAMAN/AFP/Getty Images)

Rangana Herath of Sri Lanka. (Photo by MUNIR UZ ZAMAN/AFP/Getty Images)

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1 जनवरी से शुरू होने वाली है। इसके लिए बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। हालांकि बांग्लादेश के लिए चीजें ठीक होती नहीं दिख रही हैं। पहले शाकिब अल हसन ने सीरीज से हटने की अनुमति मांगी, जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया। वहीं अब टीम के गेंदबाजी कोच रंगना हेराथ कोरोना संक्रमित पाये गाये हैं।

Advertisment

रंगना हेराथ के संक्रमित पाये जाने के बाद बांग्लादेश के सहयोगी स्टाफ और खिलाड़ी समेत कुल 9 सदस्यों को विस्तारित क्वारंटाइन से गुजरने को कहा गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अकरम खान ने इसकी पुष्टि की।

क्वारंटाइन में रहने के निर्देश

अकरम खान ने बुधवार को कहा कि रंगना हेराथ कोरोना पॉजिटिव है और जब तक फिट नहीं हो जाते वह क्वारंटाइन में रहेंगे। उन्होंने कहा प्लेन में एक कोरोना पॉजिटिव था और रंगना हेराथ के साथ कुछ सदस्य निकट संपर्क में थे। उन्हें क्वारंटाइन होने के लिए कहा गया है, जबकि हेराथ उनमें से पॉजिटिव पाए गए हैं।

Advertisment

दल के अन्य सदस्यों को क्वारंटाइन अवधि पूरा करने के बाद आज से अभ्यास करने के लिए फ्री कर दिया गया है। हालांकि वे बारिश के कारण अभ्यास नहीं कर सके। बाकी सदस्य, जिन्हें क्वारंटाइन होने के लिए कहा गया है, उनकी क्वारंटाइन अवधि पूरी होने के बाद कोरोना निगेटिव रिजल्ट मिलने के बाद ही टीम में शामिल किया जायेगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली जीत की तलाश

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड ने कुल 15 टेस्ट मैच खेले हैं और बांग्लादेश को अभी तक न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत नहीं मिली है। आगामी सीरीज में दोनों टीमें पहला टेस्ट बे ओवल, माउंट माउंगानुई में खेलेंगी और दूसरा टेस्ट 9 जनवरी से क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में शुरू होगा।

बांग्लादेश 22 और 23 दिसंबर को दो दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेगा। 28 दिसंबर से 29 दिसंबर तक वे न्यूजीलैंड ए के खिलाफ एक और अभ्यास मैच खेलेंगे।

शाकिब अल हसन के अलावा बांग्लादेश को तमीम इकबाल की भी कमी खलेगी, जो अंगूठे की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आखिरी बार बांग्लादेश के लिए अप्रैल में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट खेला था।

General News Cricket News Test cricket Bangladesh New Zealand