Advertisment

नस्लवाद आरोप के बीच बीबीसी ने माइकल वॉन को एशेज कवरेज टीम से हटाया

नस्लवाद आरोप के बीच बीबीसी ने माइकल वॉन को एशेज कवरेज टीम से हटा दिया है। इससे पहले बीबीसी ने उन्हें टफर्स एंड वॉन शो से हटा दिया था।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Michael Vaughan ( Image Credit: Twitter)

Michael Vaughan ( Image Credit: Twitter)

यॉर्कशायर के पूर्व खिलाड़ी अजीम रफीक ने माइकल वॉन पर नस्लीय दुर्व्यवहार का आरोप लगाया, जिसके बाद बीबीसी ने माइकल वॉन को टफर्स एंड वॉन शो से हटा दिया था। अब इसी मामले में बीबीसी ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को एशेज कवरेज टीम से हटा दिया है। वहीं माइकल वॉन किसी भी प्रकार की नस्लवादी गतिविधियों में शामिल नहीं होने की बात पर अडिग है।

Advertisment

बीबीसी ने कहा कि वॉन को टीम में शामिल करना उनके लिए नैतिक रूप से सही नहीं होगा। उन्होंने कहा संपादकीय कारणों से हम यह नहीं मानते हैं कि माइकल वॉन के लिए हमारी एशेज टीम या इस समय खेल के व्यापक कवरेज में भूमिका निभाना उचित होगा।

मामले में इंग्लैंड के कई क्रिकेटरों का नाम आया सामने

एक बयान में कहा गया कि हमें अपने कंट्रीब्यूटरों से इस प्रांसगिक विषय पर बात करने की जरूरत है और यॉर्कशायर मामले में माइकल वॉन की भागीदारी हितों के टकराव का प्रतिनिधित्व करता है। इस मामले में न केवल माइकल वॉन बल्कि एलेक्स हेल्स और गैरी बैलेंस सहित इंग्लैंड के कई क्रिकेटरों के नाम सामने आये हैं।

Advertisment

इस बीच 8 दिसंबर से एशेज सीरीज ब्रिस्बेन में शुरू होने वाली है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने इस सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। हालांकि टिम पेन की भागीदारी को लेकर कुछ अनिश्चितता है, जिन्होंने हाल ही में सेक्सटिंग स्कैंडल में शामिल होने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। ऑस्ट्रेलिया का नया कप्तान कौन होगा इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

एशेज के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है-

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डोम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जॉस बटलर, जैक क्रॉली, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम-

टिम पेन, पैट कमिंस (उपकप्तान), कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, माइकल नेसर, झए रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन और डेविड वार्नर

Test cricket Cricket News General News England Michael Vaughan Ashes 2023