in

BBL 2022-23: मैट रेनशॉ की शानदार पारी की बदौलत ब्रिस्बेन हीट ने आखिरी गेंद पर दर्ज की रोमांचक जीत

मैट रेनशॉ ने आखिरी गेंद पर चौका लगाते हुए ब्रिस्बेन हीट को 3 विकेट से रोमांचक जीत दिलाई।

BBL 2022-23 (Image Credit : Twitter)
BBL 2022-23 (Image Credit : Twitter)

बिग बैश लीग के 12वें सीजन में आज खेले गए मुकाबले में मैट रेनशॉ ने आखिरी गेंद पर चौका लगाते हुए ब्रिस्बेन हीट को 3 विकेट से रोमांचक जीत दिलाई। मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ मिली इस जीत के बाद ब्रिस्बेन ने बिग बैश लीग के फाइनल में जाने के अपने सपने को जिंदा रखा है। जीत के लिए मिले 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्रिस्बेन की शुरुआत बेहद खराब हुई और टीम लक्ष्य तक पहुंचने से पहले लड़खड़ाती हुई नजर आई।

हालांकि मैट रेनशॉ ने मैच विनिंग पारी खेली। उन्होंने 56 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 90 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने छह चौके और चार छक्के लगाए।

आखिरी ओवर का रोमांच

ब्रिस्बेन को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रनों की जरूरत थी। वेबस्टर गेंदबाजी करने आए और उन्होंने वाइड के साथ शुरुआत की, लेकिन इसके बाद बैक-टू-बैक तीन गेंदों पर कोई रन नहीं बना। मैट रेनशॉ ने हिम्मत नहीं हारी और क्रीज पर डटे रहे। उन्होंने चौथे और पांचवें गेंद पर 2-2 रन जोड़े। अब आखिरी गेंद पर 4 रन चाहिए थे और शार्ट फाइन लेग की ओर चौका लगाते हुए रेनशॉ ने अपनी टीम को जीत दिलाई।

रेनशॉ और पीयरसन के बीच हुई 83 रनों की साझेदारी

रेनशॉ को 47 के स्कोर पर जीवनदान मिला, जब क्लिंट हिंचलिफ ने उनका कैच ड्रॉप कर दिया। वहीं 63 रन पर वह रन आउट से भी बचे। शुरुआती झटके लगने के बाद रेनशॉ और पीयरसन के बीच 83 रनों की साझेदारी हुई, जिसने ब्रिस्बेन के जीत की नींव रखी।

मेलबर्न स्टार्स ने खड़ा किया 159 रनों का स्कोर

इससे पहले मेलबर्न स्टार्स ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रनों का स्कोर खड़ा किया। मध्य क्रम के बल्लेबाज निक लार्किन ने टीम के लिए जुझारू पारी खेली।

उन्होंने 36 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाए। वेबस्टर ने 34 गेंदों में 36 रनों का योगदान दिया। ब्रिस्बेन की ओर से माइकल नेसर ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

 

रॉयल रंबल WWE Royal Rumble 2023 roman reigns brock lesnar john cena aj styles wrestlemania

WWE Royal Rumble 2023: 5 चीजें जो हर रॉयल रंबल में होती हैं, इस साल भी देखने को मिलेंगी

Rishabh Pant (Image Credit- Twitter)

एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत ने किया पहला ट्वीट, जानें क्या-क्या कहा?