Advertisment

BBL 2021-22 : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच सभी आठ टीम विक्टोरियन हब हुए शिफ्ट

कोविड-19 की समस्याओं से निपटने के लिए बिग बैश लीग 2021-22 के सभी आठ टीमों को विक्टोरियन हब में शिफ्ट किया गया है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Sydney Sixers

Sydney Sixers

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण कई टूर्नामेंटों को रद्द कर दिया गया है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टी-20 लीग बिग बैश लीग के संचालन को भी इस वायरस ने प्रभावित किया है। ऐसे में कोविड-19 की समस्याओं से निपटने के लिए लीग के सभी आठ टीमों को विक्टोरियन हब में शिफ्ट किया गया है।

Advertisment

पहले ही कोरोना के कारण बिग बैश लीग के कई मैच को स्थगित करना पड़ा है। इसमें से दो स्थगित मुकाबले 10-16 जनवरी के लिए रिशेड्यूल किए गए हैं। 30 दिसंबर को मेलबर्न स्टार्स का पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ होने वाला मुकाबला स्थगित कर दिया गया था। अब ये दोनों टीमें 11 जनवरी को एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी।

मैक्सवेल की अगुवाई वाली टीम के 13 खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये थे। ऐसे में एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ उनका मैच भी स्थगित कर दिया गया था। अब यह मुकाबला 15 जनवरी को होगा। स्ट्राइकर्स के लिए घरेलू मुकाबले 14 और 15 जनवरी को स्कॉर्चर्स और स्टार्स के खिलाफ सुबह 10:10 बजे होंगे।

कोरोना महामारी के बीच जारी रहेगा बीबीएल

Advertisment

अब शिफ्ट होने के बाद सभी टीमों के खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ, बेहतर बायो सिक्योर प्रोटोकॉल के तहत शेष टूर्नामेंट के लिए विक्टोरिया में रहेंगे। हालांकि अभी भी कुछ मैच ऐसे होंगे, जो अन्य राज्यों में फ्लाई-इन, फ्लाई-आउट मॉडल के तहत खेले जाएंगे।

वहीं देश में कोरोना के कारण स्थिति खराब होने के बावजूद बीबीएल के अधिकारी टूर्नामेंट को पूरा कराने पर अड़े हुए हैं। टी-20 लीग शेष टूर्नामेंट के कार्यक्रम की पुष्टि करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो 19 जनवरी को समाप्त होने वाला है।बीबीएल के महाप्रबंधक एलिस्टेयर डॉब्सन ने कहा कि पिछले हफ्ते हमने बिग बैश के रास्ते में कई कोविड से संबंधित चुनौतियों का सामना किया है। हम सीजन को सुरक्षित और सफलतापूर्वक पूरा करने के अपने संकल्प में दृढ़ रहे हैं।

हालांकि यह देखा जाना बाकी है कि क्या टूर्नामेंट किसी और बाधाओं के बिना जारी रह सकता है? क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में प्रतिदिन कोविड-19 के मामलों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

Melbourne Stars General News Cricket News Melbourne Renegades Big Bash League T20-2021 Brisbane Heat Perth Scorchers Adelaide Strikers Hobart Hurricanes Sydney Sixers Sydney Thunder