in

नई आईपीएल फ्रेंचाइजी सीवीसी कैपिटल को लेकर उठ रहे सवाल पर बीसीसीआई ने माना सब कुछ सही

बीसीसीआई ने 25 अक्टूबर को दो नई आईपीएल टीम लखनऊ और अहमदाबाद का ऐलान किया।

IPL ( Image Credit: Twitter)
IPL ( Image Credit: Twitter)

बीसीसीआई ने 25 अक्टूबर को आधिकारिक तौर पर दो नई आईपीएल टीमों का ऐलान किया। इसमें आरपीएसजी ग्रुप ने लखनऊ को तो सीवसी कैपिटल ग्रुप ने अहमदाबाद को खरीदा। वहीं अब इसमें से एक फ्रेंचाइजी मालिक सीवीसी कैपिटल के संबंध ब्रिटेन में सट्टेबाजी कंपनी से जुड़ने को लेकर विवाद हो गया। हालांकि अब खबर है कि बीसीसीआई ने माना है कि सीवीसी कैपिटल अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का मालिक होने के लिए फिट और उचित है।

ललित मोदी ने बीसीसीआई से किये सवाल

इससे पहले ललित मोदी ने दो नई आईपीएल टीमों के ऐलान के बाद ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि सट्टेबाजी कंपनियां आईपीएल टीम खरीद सकती हैं, यह निश्चित तौर पर नया नियम होगा, क्योंकि एक क्वालीफाई बिडर सट्टेबाजी कंपनी का मालिक है। क्या बीसीसीआई ने अपना होमवर्क नहीं किया? इस तरह के मामले में एंटी करप्शन क्या कर रहा है? इसके बाद से यह पूरा विवाद शुरू हुआ और जाहिर तौर पर यह सामने आया कि सीवीसी कैपिटल के एक सट्टेबाजी कंपनी के साथ संबंध थे।

बीसीसीआई ने कहा सब कुछ सही

वहीं अब पत्रकार के श्रीनिवास ने ट्वीट कर जानकारी दी कि मुद्दों को सुलझा लिया गया है। बीसीसीआई और सीवीसी कैपिटल के वकीलों ने इस पर चर्चा के लिए बुधवार को दुबई में मुलाकात की। इसके बाद बीसीसीई ने उन्हें आईपीएल टीम के मालिक होने के लिए सब कुछ सही उचित करार दिया है। सीवीसी ने विवाद को खत्म करने के लिए अहमदाबाद फ्रैंचाइजी का मालिक होने के लिए भारतीय बोर्ड के साथ एक आशय पत्र (एलओआई) पर भी हस्ताक्षर किया है। इससे पहले पता चला था कि बीसीसीआई और सीवीसी कैपिटल ने इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की थी और सीवीसी को यह विश्वास था कि फ्रेंचाइजी टीम का मालिक बना रहेगा।

एटीके मोहन बागान के निदेशक पद से हटे गांगुली

इस बीच बीसीसीई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हितों के टकराव से बचने के लिए एटीके मोहन बागान के निदेशक के रूप में इस्तीफा दे दिया है। लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक आईएसएल टीम एटीके मोहन बागान के भी मालिक है, जिसके अब तक सौरव गांगुली निदेशक थे। इसलिए किसी भी तरह के हितों का टकराव से बचने के लिए सौरव गांगुली ने इस पद से इस्तीफा दे दिया। अब आईपीएल के अगले सत्र से 10 टीमों के खेलने की तैयारी है।

Hardik Pandya

भारत के लिए अच्छी खबर, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले हार्दिक पांड्या ने नेट्स में की गेंदबाजी

Gary Kirsten. (Photo by Harry Trump/Getty Images for The Hundred)

गैरी कर्स्टन बन सकते हैं पाकिस्तान टीम के कोच, पीसीबी अध्यक्ष भी चाहते हैं विदेशी कोच !