in

इंडियन टी-20 लीग को लेकर बड़ा अपडेट, क्या इस साल भी भारत से बाहर होगा टूर्नामेंट ?

पिछले साल इंडियन टी-20 लीग 2021 का दूसरा चरण कोरोना महामारी के कारण यूएई में हुआ था।

Board of Control for Cricket in India
Board of Control for Cricket in India

इंडियन टी-20 लीग 2022 संस्करण इस साल अप्रैल में शुरू होने की उम्मीद है और मई के अंत तक खेला जाएगा। हालांकि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इसको आयोजित कराने को लेकर संशय बना हुआ है। वहीं बीसीसीआई की पहली प्राथमिकता है कि इंडियन टी-20 लीग 2022 भारत में आयोजित हो, लेकिन वह विदेशी विकल्पों पर भी विचार कर रहा है।

अभी तक लीग के लिए मेगा ऑक्शन भी नहीं हो सका है। 12 और 13 फरवरी की मेगा ऑक्शन की तारीखों को लेकर भी संदेह है, क्योंकि कर्नाटक सरकार ने राज्य में कड़े प्रतिबंध लगाए हैं। ऐसे में जगह को बैंगलोर से स्थानांतरित किया जा सकता है या तो बीसीसीाई के सूत्रों के अनुसार तारीखों को बढ़ाया जाएगा। साथ ही डबल मुकाबले की संख्या को कम करने के लिए टूर्नामेंट के कुछ दिन पहले शुरू होने की उम्मीद है।

सभी विकल्प तलाश रहा बीसीसीआई

इससे पहले इंडियन टी-20 लीग 2021 संस्करण का आयोजन दो चरणों में हुआ। पहला चरण अप्रैल में भारत में शुरू हुआ, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे यूएई शिफ्ट कर दिया गया। जहां अक्टूबर महीने में टूर्नामेंट का दूसरा चरण खेला गया। सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई 2020 या 2021 की तरह आगामी टूर्नामेंट के लिए विदेशी विकल्प पर विचार कर रहा है।

सूत्र ने बताया कि बीसीसीआई सभी विकल्प तलाश रहा है, जिसमें विदेश में भी इंडियन टी-20 लीग शामिल है। लेकिन उनका फोकस निश्चित रूप से भारत में इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने पर है। अभी तक पहली प्राथमिकता ऑक्शन है। जल्द ही फैसला किया जाएगा।

बीसीसीआई ने हाल में राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ने के कारण घरेलू टूर्नामेंटों को स्थगित कर दिया। बंगाल की टीम में 6 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाये गए। इसके अलावा मुंबई के कैंप में शिवम दुबे कोरोना संक्रमित हुए। नया वेरिएंट ओमीक्रोन पिछले म्यूटेंट की तुलना में तेजी से फैल रहा है और इसने इस समय देश भर में कहर बरपा रखा है।

Will Young scores 7 runs off a ball. (Photo Source: Twitter)

टेस्ट क्रिकेट में बिना बाउंड्री लगाये बल्लेबाज ने एक गेंद पर 7 रन बनाए, देखिए वीडियो

Perth Scorchers (Image Credit: Twitter)

BBL 2021-22 : पर्थ स्कार्चर्स ने सिडनी सिक्सर्स पर दर्ज की 5 विकेट से शानदार जीत