Advertisment

BCCI ने टीम इंडिया के मुख्य कोच और सहायक स्टाफ पदों के लिए मांगे आवेदन

बीसीसीआई ने मुख्य कोच, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच, फील्डिंग कोच और हेड स्पोर्ट्स साइंस / मेडिसिन के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

author-image
Justin Joseph
New Update
Board of Control for Cricket in India

Board of Control for Cricket in India

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सीनियर पुरुष टीम में कई पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। बीसीसीआई ने 17 अक्टूबर को एनसीए के साथ मुख्य कोच, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच, फील्डिंग कोच और हेड स्पोर्ट्स साइंस/मेडिसिन पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। सभी पदों के लिए आवेदन करने की प्रक्रियाएं शुरू कर दी गई हैं। बीसीसीआई ने मुख्य कोच के लिए 26 अक्टूबर और बाकी चार पदों के लिए 3 नवंबर तक का समय निर्धारित किया है।

Advertisment

इससे पहले टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इंटरनेशनल टी20 कप के बाद पद से हटने की घोषणा की थी। शास्त्री के अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने भी पद छोड़ने की इच्छा जताई।

मुख्य कोच बन सकते हैं राहुल द्रविड़

वहीं कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्य कोच की भूमिका के लिए राहुल द्रविड़ का नाम तय माना जा रहा है। राहुल द्रविड़ राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के वर्तमान राष्ट्रीय निदेशक हैं। अगर राहुल द्रविड़ को भारत का कोच नियुक्त किया जाता है, तो उन्हें एनसीए का पद छोड़ना पड़ेगा। इसके अलावा राहुल द्रविड़ अंडर-19 युवाओं के प्रशिक्षण कार्य को भी देखते हैं। वह श्रीलंका दौरे के दौरान टीम के कोच भी थे, जिसमें अनुभवहीन टीम ने 2-1 से जीत हासिल की थी।

मुख्य कोच के अलावा गेंदबाजी कोच का पद भी लगभग तय माना जा रहा है। इसमें पारस म्हाम्ब्रे को मौजूदा भरत अरुण की जगह लेने की संभावना है। उन्होंने द्रविड़ के साथ अंडर-19 लेवल पर भी काम किया है और उनके लिए सबसे भरोसेमंद व्यक्तियों में से एक हैं।

हालांकि, बीसीसीआई ने बल्लेबाजी कोच पद के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों के लिए पत्र में कहा है, विक्रम राठौर के पद पर बने रहने की संभावना है। अरुण और श्रीधर ने पद छोड़ने के फैसला किया है, लेकिन राठौर ने ऐसी कोई इच्छा नहीं जताई है।

Cricket News General News India