Advertisment

वनडे सीरीज छोड़ने के लिए कोहली ने ऑफिशियल ब्रेक की रिक्वेस्ट नहीं की : BCCI अधिकारी

विराट कोहली के वनडे सीरीज में नहीं खेलने को लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि विराट कोहली ने कोई ऑफिशियल ब्रेक की रिक्वेस्ट नहीं की है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Virat Kohli

Virat Kohli ( Image Credit: Twitter)

भारतीय टीम को 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इस बीच रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं। वहीं ऐसी चर्चाएं थीं कि विराट कोहली वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। हालांकि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बारे में खुलकर बात की है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली ने कोई ऑफिशियल ब्रेक लेने की रिक्वेस्ट नहीं की है।

Advertisment

बीसीसीआई अधिकारी ने कही ये बातें

विराट कोहली 15 जनवरी को केपटाउन में समाप्त होने वाले आखिरी टेस्ट मैच तक भारतीय टेस्ट टीम का नेतृत्व करेंगे। लेकिन कयास लगाये जा रहे हैं कि वह परिवार के साथ समय बिताने के लिए वनडे सीरीज को छोड़ सकते हैं। हालांकि बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि कोहली ने इसके लिए ऑफिशियल ब्रेक लेने की रिक्वेस्ट नहीं की है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अभी तक कोहली ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली या सचिव जय शाह से वनडे छोड़ने के लिए कोई औपचारिक अनुरोध नहीं भेजा है। अगर बाद की तारीख में कुछ तय किया जाता है या भगवान न करें वह चोटिल हो जाये, तो यह अलग बात है।

Advertisment

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि फिलहाल कोहली तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर वे बायो बबल की थकान के कारण छुट्टी लेने का फैसला करते हैं ,तो वे संबंधित अधिकारियों को इसकी जानकारी देंगे।

सूत्र ने बताया कि भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 19, 21, 23 जनवरी को तीन वनडे मैच खेलना है। कप्तान विराट कोहली अपने परिवार के साथ ट्रवेल कर रहे हैं। लेकिन अगर टेस्ट सीरीज के बाद उन्हें बायो बबल में थकान महसूस होती है और वह ब्रेक लेना चाहते हैं तो वह निश्चित रूप से सेलेक्शन कमेटी के अध्यक्ष और सचिव को इसकी जानकारी देंगे।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद भारतीय टीम तीन सप्ताह के लिए बायो बबल में रहेगी, क्योंकि वे टेस्ट और टी-20 मैचों के लिए श्रीलंका की मेजबानी करेंगे।

General News India Virat Kohli Cricket News South Africa vs India South Africa