in

Indian T20 League 2022 : कोरोना के बीच महाराष्ट्र में हो सकता है पूरा टूर्नामेंट

रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई आगामी इंडियन टी-20 लीग संस्करण को महाराष्ट्र के चार जगहों पर कराने की योजना बना रहा है।

IPL
Image Credit BCCI/IPL

भारत में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामले के कारण क्रिकेट जगत में काफी हलचल है। बीसीसीआई पहले ही कई घरेलू टूर्नामेंट को स्थगित कर चुका है। वहीं अब इंडियन-20 लीग 2022 के आयोजन को लेकर भी संशय बना हुआ है। कुछ खबरों के मुताबिक बीसीसीआई पूरे टूर्नामेंट को महाराष्ट्र में कराने की योजना बना रहा है। कोविड-19 के मामले में वृद्धि से दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड टूर्नामेंट को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए प्लान बी पर काम करना चाहता है।

बीसीसीआई को पिछले दो सालों में इंडियन टी-20 लीग को आयोजित कराने में काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। टूर्नामेंट का 2020 संस्करण पूरी तरह से यूएई में कराया गया, जबकि 2021 में कोरोना महामारी के कारण संस्करण का दूसरा चरण यूएई में खेला गया।

स्थिति बिगड़ने पर भारत से बाहर हो सकता है टूर्नामेंट

रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई आगामी इंडियन टी-20 लीग संस्करण को चार जगहों पर कराने की योजना बना रहा है। इसमें वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम और पुणे के पास गहुंजे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम शामिल है। इसके अलावा अगर देश में कोरोना संक्रमण के हालात में सुधार नहीं होता है तो बीसीसीआई टूर्नामेंट को भारत से बाहर भी करा सकता है।

सूत्रों के मुताबिक बीते 5 जनवरी को बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ और लीग के मुख्य परिचालन अधिकारी हेमंग अमीन ने एमसीए की एपेक्स काउंसिल की बैठक के मौके पर इस संबंध में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय पाटिल से ​​संपर्क किया। इसके कुछ दिनों बाद अमीन और पाटिल ने एनसीपी सुप्रीमो के आवास पर शरद पवार से मुलाकात की।

बताया जा रहा है कि शरद पवार ने बीसीसीआई के इस प्रस्ताव को अपनी हरी झंडी दे दी है। इसके साथ ही इस सप्ताह के दौरान या अगले 10 दिनों में वह, बीसीसीआई और एमसीए के अधिकारी इस संबंध में आवश्यक अनुमति के लिए महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और राज्य के मुख्य सचिव देबाशीष चक्रवर्ती से मिलेंगे।

सूत्र ने बताया कि इसको लेकर कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, क्योंकि टूर्नामेंट सख्त बायो बबल सुरक्षा में खेला जाएगा। कोई भीड़ नहीं होगी और खिलाड़ियों व अधिकारियों का बार-बार टेस्ट किया जाएगा। महाराष्ट्र और मुंबई में भले कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हो, लेकिन कुछ नियमों का पालन करने पर खेल आयोजनों को अनुमति दे दी गई है।

Melbourne Stars (Image Credit: Twitter)

BBL 2021-22 : डबल हेडर मुकाबले में, मेलबर्न स्टार्स से भिड़ेगी स्ट्राइकर्स तो होबार्ट हरिकेन्स से सिडनी थंडर की टक्कर

Ravindra Jadeja and MS Dhoni. (Photo Source: IPL/BCCI and Twitter)

रवींद्र जडेजा ने केकेआर की बोलती की बंद, एमएस धोनी पर ट्वीट का दिया करारा जवाब