in

भारी बारिश और चक्रवात अलर्ट के कारण भारत का घरेलू सत्र स्थगित

भारत का घरेलू सत्र अब 31 सितंबर से शुरू होगा।

Board of Control for Cricket in India
Board of Control for Cricket in India

भारतीय घरेलू क्रिकेट सत्र की शुरुआत मंगलवार 28 सितंबर से अंडर-19 पुरुष वीनू मांकड़ ट्रॉफी और अंडर-19 महिला वन-डे टूर्नामेंट के साथ होने वाली थी। लेकिन दक्षिणा उड़ीसा और उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटों पर चक्रवात की चेतावनी के कारण उसे टालना पड़ा है। इस वजह से अब घरेलू क्रिकेट का टूर्नामेंट 31 सितंबर से शुरू होगा।

MET ने जारी की चेतावनी

हैदराबाद और भुवनेश्वर में भारी बारिश की उम्मीद है। वहीं इंदौर, विजाग, सूरत, राजकोट और नागपुर में मैचों के आयोजन होने हैं। MET के हैदराबाद और भुवनेश्वर में चक्रवात की चेतावनी जारी करने के बाद बीसीसीआई ने ग्रुप चरण की शुरुआत को स्थगित करने का फैसला किया।

बीसीसीआई के महाप्रबंधक (खेल विकास) धीरज मल्होत्रा ​​ने अपने पत्र में लिखा कि लगातार बारिश और मेट द्वारा जारी चक्रवात अलर्ट के कारण बीसीसीआई ग्रुप चरण की शुरुआत 28 से 30 सितंबर तक स्थगित करने को मजबूर है।

नॉकआउट चरण और स्थल में कोई बदलाव नहीं

उन्होंने कहा कि मैचों के पुनर्निर्धारण के साथ टूर्नामेंट के बाकी दिनों को स्थगित कर दिया गया है। इसलिए सभी मैच 30 सितंबर से 4 अक्टूबर तक बैक-टू-बैक खेले जाएंगे। नॉकआउट चरण और स्थल में कोई बदलाव नहीं होगा। यह निर्णय यह सुनिश्चित करने के लिए लिया गया है कि सभी मैच खेले जाएं और खराब मौसम के कारण कोई नुकसान न हो।

अंडर 19 विश्व कप 2022 को ध्यान में रखकर करें प्रयास

बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा कि खिलाड़ियों को अगले साल होने वाले अंडर -19 विश्व कप के लिए पर्याप्त मात्रा में अवसर प्राप्त करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा आगामी आईसीसी अंडर 19 विश्व कप 2022 को ध्यान में रखते हुए हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए अधिकतम अवसर और एक्सपोजर मिले और देश के लिए चुने जाने के लिए एक गंभीर प्रयास करें।

पिछला घरेलू सत्र COVID-19 महामारी के कारण रद्द कर दिया गया। विशेष रूप से टूर्नामेंट के 87 वर्षों के इतिहास में पहली बार गाला प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट रद्द हो गया और बीसीसीआई चाहता है कि आगामी सत्र सुचारू रूप से चले।

B Sai Praneeth at Sudirman Cup. (Photo via Getty Images)

सुदीरमन कप: चीन से 0-5 से हारकर भारत की नॉकआउट चरण में क्वालीफाई करने की संभावना समाप्त

Sourav Ganguly

कोलकाता हाईकोर्ट ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पर लगाया जुर्माना