in

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने करोड़ों रुपये देकर खरीदा नया बंगला

एक नए घटनाक्रम के अनुसार, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सेंट्रल कोलकाता में लगभग 40 करोड़ रुपये में एक नई हवेली खरीदी है। यह 23.6-कोट्टा प्लॉट है जिसमें लोअर रॉडन स्ट्रीट पर दो मंजिला इमारत है। बताया गया है कि गांगुली घर को एक पूर्ण रूप देना चाहते हैं और इसलिए, मौजूदा इमारत को ध्वस्त कर दिया जाएगा और एक नई हवेली की स्थापना की जाएगी। पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने यह घर एक गुजराती परिवार से खरीदा है।

फिलहाल, 49 वर्षीय गांगुली बेहला के बीरेन रॉय रोड में अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रहते हैं। उनका पालन-पोषण इसी स्थान पर हुआ और वह भारत के सबसे सफल कप्तानों और बल्लेबाजों में से एक बन गए। इस बीच, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि गांगुली मां निरूपा, पत्नी डोना और बेटी सना के साथ इस संपत्ति के सह-मालिक हैं।

ये रहा सौरव गांगुली का नया घर

अपने नए घर के बारे में बोलते हुए सौरव ने कहा कि लोअर रॉडन स्ट्रीट में रहने के दौरान उनके लिए यात्रा करना आसान होगा। उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस को कहा, ““मैं अपना घर पाकर खुश हूं। सेंट्रल एरिया में रहना सुविधाजनक रहेगा। लेकिन जिस घर में मैं 48 साल तक रहा, उसे छोड़ना मुश्किल है।” इस बीच, यह खबर जंगल की आग की तरह फैल गई क्योंकि स्थानीय निवासी ‘दादा’ के स्वागत के लिए उत्साहित हैं।

इस क्षेत्र में एक दुकान के मालिक परिमल रॉय ने News18 के हवाले से कहा, “हम बहुत खुश हैं कि दादा हमारे साथ रहेंगे। वह यहां रहेंगे, हम अभिभूत हैं और हम उनका स्वागत करेंगे।” इस बीच, गांगुली फिलहाल व्यस्त होंगे क्योंकि इंडियन टी-20 लीग 2022 के प्लेऑफ चरण शुरू होने वाला है जिसके दो मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होंगे।

70 लीग मैचों में से 69 खेले जा चुके हैं और जोर-शोर से प्लेऑफ की तैयारी चल रही है। जहां लीग मुकाबले मुंबई और पुणे में खेले गए, वहीं अब प्लेऑफ के मैचों का आयोजन कोलकाता और अहमदाबाद में होगा। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में पहला क्वालीफायर और एलिमिनेटर खेला जाएगा जबकि अहमदाबाद में दूसरा क्वालीफ़ायर और फाइनल होगा।

Stephen Fleming. (Photo Source: IPL/BCCI)

सातवें स्थान पर रहने के बावजूद चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने गिनाई टीम की सकारात्मक बातें

Rishabh Pant and Ravi Shastri (Photo Source: IPL/BCCI)

रवि शास्त्री ने मुंबई के खिलाफ दिल्ली की हार का सारा दोष ऋषभ पंत की बेवकूफी को दिया