Advertisment

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दी अपडेट

सौरव गांगुली ने कहा कि यह दौरा अभी तय कार्यक्रम के मुताबित जारी है। हमारे पास अभी निर्णय करने का समय है और आगे हम इस पर विचार करेंगे।

author-image
Justin Joseph
New Update
Sourav Ganguly

Sourav Ganguly (Image Credit" Twitter)

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे की स्थिति पर दोनों देश के बोर्डों की नजर बनी हुई है, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रोन के मिलने के बाद देश के कई हिस्सों में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं। उन्होंने का कहा भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा फिलहाल तय है और किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले समय लेना चाहते हैं।

Advertisment

भारत ए की टीम दक्षिण अफ्रीका में है

हालांकि भारत ए की टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका में है और उसने ब्लूमफोन्टेन में मैंगौंग ओवल में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ चल रहे रेड-बॉल मैचों से अपना नाम वापस नहीं लिया है। वहीं सीनियर टीम का दौरा 17 दिसंबर को जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में शुरुआती टेस्ट के साथ शुरु होने वाला है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की दो मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद भारतीय खिलाड़ियों के 8 या 9 दिसंबर को जोहान्सबर्ग के लिए उड़ान भरने की संभावना है। भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी-20 मैच खेलने हैं।

Advertisment

खिलाड़ियों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता

सौरव गांगुली ने कहा कि यह दौरा जारी है। हमारे पास अभी निर्णय करने का समय है। पहला टेस्ट 17 दिसंबर को होना है। हम इस पर विचार करेंगे। गांगुली ने यह भी कहा कि फैसले खिलाड़ियों की सुरक्षा और सेहत को ध्यान में रखकर लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई किसी भी तरह से खिलाड़ियों की सुरक्षा से समझौता नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा और स्वास्थ्य हमेशा से बीसीसीआई की पहली प्राथमिकता रही है। हम इसके लिए हर संभव कोशिश करेंगे। हम देखेंगे कि आने वाले दिनों में क्या होता है।

इसके अलावा गांगुली ने हार्दिक पांड्या के फिटनेस पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं। वह फिट नहीं है, इसलिए वह टीम में नहीं है। मुझे उम्मीद है कि वह चोट से उबरने के बाद वापसी करेंगे। उन्होंने कहा आप हार्दिक पांड्या की तुलना कपिल देव से न करें।

General News India Sourav Ganguly Cricket News South Africa