in

बीसीसीआई ने जारी किया इंडियन टी-20 लीग 2022 प्लेऑफ का शेड्यूल

बोर्ड ने महिला टी-20 चैलेंज के स्थान में बदलाव किया।

IPL Trophy. (Photo Source: IPL/BCCI)
IPL Trophy. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 का आधा सफर खत्म होने के साथ ही प्लेऑफ का रोमांच बढ़ चुका है। फैंस अब उत्साहपूर्वक यह कयास लगा रहे हैं कि कौन सी वो चार टीमें होंगी जिनके बीच फाइनल और फिर चैंपियन बनने के लिए भिड़ंत होगी। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 3 मई को मौजूदा सीजन के प्लेऑफ फेज का शेड्यूल जारी कर दिया है।

बोर्ड द्वारा जारी प्रेस रिलीज़ के मुताबिक, इंडियन टी-20 लीग 2022 का प्लेऑफ 24 मई से 29 मई तक होगा। इसमें अंकतालिका की शीर्ष दो टीमों के बीच 24 मई को कोलकाता में क्वालीफायर 1 खेला जाएगा। 25 मई को कोलकाता में ही तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर मुकाबला होगा। इसके बाद प्लेऑफ का कारवां अहमदाबाद पहुंचेगा जहां पर 27 मई को क्वालीफायर 2 और 29 मई को फाइनल खेला जाएगा।

फिलहाल, लीग फेज की बात करें तो दोनों नई टीमें गुजरात और लखनऊ बेहद शानदार प्रदर्शन कर रही हैं और प्लेऑफ में लगभग पहुंच चुकी हैं। वहीं, लीग के इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है, जबकि चेन्नई भी बाहर होने की कगार पर है। अन्य टीमों के प्रदर्शन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है।

महिला टी-20 चैलेंज के मेजबान शहर में हुआ बदलाव

बीसीसीआई ने प्लेऑफ शेड्यूल के साथ ही इस साल होने वाले महिला टी-20 चैलेंज का भी कार्यक्रम जारी कर दिया है। कुछ दिनों पहले यह खबर आई थी कि इसके मुकाबले लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होंगे लेकिन बोर्ड ने यह साफ कर दिया है कि मेजबानी पुणे को मिली है। इसका आयोजन एमसीए स्टेडियम में 23 से 28 मई तक होगा।

तीन टीमों वाले इस छोटे टूर्नामेंट में ट्रेलब्लेजर्स, सुपरनोवाज और वेलोसिटी नामक टीमें हिस्सा लेती हैं। फिलहाल, इनके कप्तान का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन उसके भी जल्द घोषित होने की उम्मीद है। प्रतियोगिता के मैच 23, 24, 26 और 28 मई को खेले जाएंगे।

Virat Kohli and Kevin Pietersen. (Photo Source: Twitter)

केविन पीटरसन ने की इस दिग्गज फुटबॉलर से विराट कोहली की तुलना

MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

ईद के मौके पर बच्चों से मिले माही, कुछ इस तरह से चेन्नई के खिलाड़ियों ने मनाया त्योहार