Advertisment

भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अपडेट, बीसीसीआई अधिकारी ने की स्थिति स्पष्ट

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने स्थिति स्पष्ट की है। उन्होंने कहा कि दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक होगा।

author-image
Justin Joseph
New Update
Indian cricket team. (Photo Source: Twitter/BCCI)

Indian cricket team. (Photo Source: Twitter/BCCI)

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वेरिएंट के कारण देश के कई हिस्सों में मामले बढ़ रहे हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस वेरिएंट को ओमीक्रोन नाम दिया है और यह पिछले वेरिएंट की तुलना में अधिक संक्रामक है। अफ्रीका में मामले बढ़ने के कारण भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर संशय के बादल छाये हुए हैं। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि पूरा दौरा तय कार्यक्रम के मुताबिक होगा या नही?

Advertisment

वहीं मंगलवार को बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने स्थिति स्पष्ट की है। उन्होंने कहा कि दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक होगा, बशर्ते दक्षिण अफ्रीका में नए वेरिएंट का पता चलने के बाद स्थिति न बिगड़े।

खिलाड़ियों की सुरक्षा से समझौता नहीं

अरुण धूमल ने बताया कि भारतीय टीम 8 या 9 दिसंबर को चार्टर्ड फ्लाइट से जोहान्सबर्ग के लिए रवाना होने वाली है। वह इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि दक्षिण अफ्रीका के बायो-बबल में खिलाड़ी सुरक्षित रहेंगे। उन्होंने कहा हम खिलाड़ियों की सुरक्षा से समझौता नहीं करेंगे। अभी तक हमारे पास जोहान्सबर्ग जाने वाली एक चार्टर्ड फ्लाइट है और खिलाड़ी बायो-बबल होंगे।

Advertisment

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष ने कहा कि सीरीज को जारी रखने के लिए भरसक प्रयास करेंगे, लेकिन अगर स्थिति बिगड़ती है, खिलाड़ियों के स्वास्थ्य से समझौता होता है, तो हम आगे देखेंगे। आखिरी में भारत सरकार द्वारा जो भी सलाह दी जायेगी हम उसका पालन करेंगे।

कई देशों ने यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

दरअसल अफ्रीका के कई हिस्सों में मामले बढ़ने के बाद दुनिया भर की कई देशों ने अपने नागरिकों के सुरक्षा को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिये हैं। हालांकि भारत सरकार ने अभी ऐसा नहीं किया है। फिर भी भारत सरकार ने बाहरी देशों से आने वाले यात्रियों को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिये हैं।

भारत ए की टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका में है और उसके मैच अभी तक किसी प्रकार से बाधित नहीं हुए हैं। सीनियर टीम के जाने में एक हफ्ते से ज्यादा का समय बचा है। ऐसे में देखना है कि बीसीसीआई क्या फैसला लेता है। भारतीय टीम को 17 दिसंबर से शुरू होने वाले इस दौरे में तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और चार टी-20 मैच खेलने हैं।

General News India Cricket News Test cricket South Africa