Advertisment

IPL 2023 : फाइनल से पहले कपिल देव ने शुभमन गिल को लेकर कह दी यह बड़ी बात, जानकर हैरान हो जाएंगे आप

कपिल देव ने गिल के बारे में कहा गिल शानदार बल्लेबाजी करते हुए तेंदुलकर, कोहली,पद चिन्हों पर चल रहे हैं, लेकिन उन्हे और मैच्योर होने की जरूरत है। 

author-image
Manoj Kumar
New Update
Kapil Dev and Shubman Gill

Kapil Dev and Shubman Gill

26 मई को खेले गए आईपीएल क्वालीफायर-2 में गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 60 गेंदों पर 129 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। शुभमन गिल की इस शानदार पारी की बदौलत गुजरात क्वालीफायर-2 में मुंबई के खिलाफ 233 रन का विशाल स्कोर बनाने में कामयाब हुआ था। इसके जवाब में मुंबई की पूरी टीम 171 रन बनाकर पेवेलियन लौट गई थी और 62 रनों से मिली शर्मनाक हार के साथ आईपीएल का सफर खत्म किया।

Advertisment

आज यानी 28 मई को गुजरात का सामना आईपीएल फाइनल में चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से होगा। फाइनल मुकाबले से पहले गुजरात के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को लेकर पूर्व वर्ल्ड कप विनर कप्तान कपिल देव का हैरान करने वाला बयान सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बना रहा है।

शुभमन गिल को अभी और मैच्योर होने की जरूरत है- कपिल देव

1983 में भारत को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर कपिल देव अक्सर अपने तीखे बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। मौजूदा आईपीएल के 16वें सीजन में कपिल देव एबीपी न्यूज चैनल पर बात करते नजर आते हैं। इस बीच हाल ही में मुंबई और गुजरात के बीच खेले गए क्वालीफायर-2 में गिल की शानदार पारी के बाद कपिल देव ने गिल के बारे में बात करते हुए कहा शुभमन गिल शानदार बल्लेबाजी करते हुए तेंदुलकर, कोहली, द्रविड़, गावस्कर, लक्ष्मण और सहवाग के पद चिन्हों पर चल रहे हैं, उनमें उसके लिए आवश्यक काबिलियत और क्षमता दोनों हैं। लेकिन उन्हें और मैच्योर होने की जरूरत है।

Advertisment

कपिल देव ने आगे कहा अगर गिल एक और सीजन में इस तरह की बल्लेबाजी करने में कामयाब होते हैं, तो ये महान बल्लेबाजों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा लेंगे। हालांकि, गिल के बारे में यह कहना थोड़ा जल्दबाजी होगा। उनको कुछ बरस ओर दिए जाने चाहिए।

बता दें कि गिल आईपीएल के इस सीजन में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 16 मुकाबलों में 60 की औसत से 851 रन बनाकर ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं।

यहां देखिए कपिल देव के बयान पर फैंस के रिएक्शन

 

 

Gujarat Shubman Gill Indian Premier League Cricket News INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 T20-2023 Chennai