Advertisment

वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, विस्फोटक बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर!

टीम के बल्लेबाजी के स्तंभ और बाएं हाथ के मुख्य मध्यक्रम बल्लेबाज ट्रैविस हेड चोट के चलते वर्ल्ड कप के शुरुआती मुकाबलों से बाहर हो गए हैं।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Travis Head

Travis Head

ODI World Cup 2023 : भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के बल्लेबाजी के स्तंभ और बाएं हाथ के मुख्य मध्यक्रम बल्लेबाज ट्रैविस हेड चोट के चलते वर्ल्ड कप के शुरुआती मुकाबलों से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई मध्यक्रम के बल्लेबाज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के चौथे मैच में अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी की एक शॉर्ट बॉल पर बाएं पर लगी थी। जिसके चलते ट्रैविस हेड की उंगली टूट गई।

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हेड भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। ऑस्ट्रेलियाई मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड्स ने रिपोर्टों के हवाले से बताया हैं कि विस्फोटक खिलाड़ी आगामी वनडे वर्ल्ड कप के पहले कुछ मैचों में भी नहीं खेल पाएंगे।

ट्रैविस हेड को  सर्जरी की आवश्यकता नहीं है - एंड्रयू मैकडोनाल्ड

ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज गंवाने के बाद मीडिया से बात करते हुए ट्रैविस हेड की चोट को लेकर कहा है कि “इस समय हेड की वापसी की समय सीमा बताना मुश्किल हैं लेकिन अच्छी खबर यह है कि उन्हें सर्जरी की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह फिलहाल तय है। एक निश्चित समय के बाद हमारी मेडिकल टीम इस पर विचार करेगी कि वह वर्ल्ड कप के दूसरे हिस्से में टीम से जुड़ पाएंगे या नहीं।

Advertisment

हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह शुरूआती मुकाबलों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, इसलिए यह एक निर्णय है जो हमें अंतिम 15 के लिए करना होगा। लेकिन मैं आपको इसके लिए एक तय समय सीमा नहीं दे सकता। इस वजह से उनको वर्ल्ड कप के 15 सदस्ययी स्क्वॉड में शामिल नहीं किया जा सकता।"

बात दें कि वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम भारत के खिलाफ 22 सितंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलती नजर आएगी। सीरीज का पहला मुकाबला 22 सितंबर को मोहाली के मैदान पर खेला जाएगा। इसके बाद दो अगले मुकाबले क्रमश 24 और 27 सितंबर को इंदौर और राजकोट में खेले जाएंगे।

यहां देखिए

Advertisment

 

 

Travis Head India Cricket News Australia ODI World Cup 2023 India vs Australia 2023