Advertisment

बेन स्टोक्स ने रचा ऐसा इतिहास जिसे तोड़ने के लिए धोनी को 10 जन्म भी कम पड़ेंगे, जानें?

आईपीएल के 16वें सीजन में सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल चेन्नई के इंग्लिश हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स का प्रदर्शन इस सीजन निराशाजनक रहा था

author-image
Manoj Kumar
New Update
Ben Stokes

Ben Stokes

इंग्लैंड के ऐतिहासिक क्रिकेट मैदानों में शुमार लॉर्डस के मैदान में 1 जून से 3 जून तक इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच इकलौता टेस्ट मुकाबला खेला गया था। बतौर कप्तान बेन स्टोक्स की अगुवाई में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लिश टीम ने  शानदार प्रदर्शन करते हुए आयरलैंड को 10 विकटों से शिकस्त दी है। इस जीत के साथ बेन स्टोक्स ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है, जिसको लेकर फैंस सोशल मीडिया पर जमकर धमाल मचा रहे हैं।

Advertisment

बतौर कप्तान बेन स्टोक्स ने दर्ज किया अनोखा रिकॉर्ड

आईपीएल के 16वें सीजन में सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल चेन्नई के इंग्लिश हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स का प्रदर्शन इस सीजन निराशाजनक रहा था। शुरूआती कुछ मुकाबलों में खेलने के बाद स्टोक्स चोट के कारण आईपीएल 2023 के दूसरे हाफ में डगआउट में बैठे नजर आए थे। इंग्लिश खिलाड़ी चोट से वापसी के बाद चेन्नई के प्लेऑफ में पहुंचने के बावजूद आयरलैंड के खिलाफ 1-3 जून तक खेले गए इकलौते टेस्ट मुकाबले की तैयारी के लिए इंग्लैंड लौट गए थे।

इस बीच लॉर्डस टेस्ट में आयरलैंड को 10 विकटों से हराने के बाद स्टोक्स के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। दरअसल स्टोक्स क्रिकेट के इतिहास में पहले ऐसे कप्तान बन गए है, जिन्होंने खेल में बिना बल्लेबाजी, गेंदबाजी और विकेटकीपिंग के टीम को मैच जीता दिया। इसके बाद क्रिकेट फैंस स्टोक्स के इस रिकॉर्ड पर जमकर रिएक्शन देते नजर आ रहे हैं, कुछ फैंस ने आईपीएल में भी खराब प्रदर्शन के बावजूद चैंपियन टीम का हिस्सा होने को लेकर उनकी चुटकी ली।

Advertisment

लॉर्डस में खेले गए इकलौते मुकाबले का हाल

1 जून से खेले गए टेस्ट मुकाबले की बात करें तो आयरलैंड बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 172 रन बनाकर ऑलआउट हुई थी, जिसके जवाब में इंग्लिश टीम ने बेन डकेट की 182 रनों और ओली पोप की 205 रनों की जबरदस्त पारियों की मदद से 4 विकेट पर 524 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इसके बाद बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने अपनी दूसरी पारी में एंडी मैक्ब्राइन की 115 गेंदों में 86 रनों की नाबाद पारी के बावजूद 362 रन ही बनाकर ऑलआउट हो गई थी।

यहां देखिए बेन स्टोक्स के अनोखे रिकॉर्ड पर फैंस के रिएक्शन

Advertisment

 

 

 

 

 

Ben Stokes Cricket News T20-2023 Test cricket England Ireland Chennai