Advertisment

बेन स्टोक्स की वनडे क्रिकेट में वापसी, इन तस्वीरों और वीडियो से देखें कैसे रचा उन्होंने इतिहास

Ben Stokes: बेन स्टोक्स वापसी के बाद इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए. स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 182 रन बनाए

author-image
Manoj Kumar
New Update
ben stokes

Ben Stokes: बेन स्टोक्स, जिन्होंने पहले वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी, अब मैदान पर लौट आए हैं।

Advertisment

ENG vs NZ: England star Ben Stokes hits first ODI hundred after returning from retirement - India Today

इस एंट्री  के साथ ही उन्होंने (Ben Stokes) इतिहास रच दिया है। बेन स्टोक्स वापसी के बाद इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए. स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 182 रन बनाए.

Ben Stokes 'not too fussed' about record with focus on new England clarity | Cricket | The Guardian

Advertisment

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में उन्होंने 124 गेंदों में 15 चौकों और 9 छक्कों की मदद से 182 रन बनाए. लेकिन इंग्लैंड की पारी के 45वें ओवर में आउट होकर उन्होंने दोहरा शतक बनाने का मौका गंवा दिया.

publive-image

Ben Stokes से पहले जेसन रॉय ने वनडे में इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी पारी खेली थी. रॉय ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 151 गेंदों पर 180 रन बनाए थे. उनकी पारी में 16 चौके और पांच छक्के शामिल थे.

Advertisment

बेन स्टोक्स ने करीब 14 महीने बाद वनडे क्रिकेट में वापसी की है. अपने कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए, उन्होंने पिछले साल वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

publive-image

हालाँकि, इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम और एकदिवसीय कप्तान जोस बटलर के आग्रह पर, स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला के माध्यम से एकदिवसीय क्रिकेट में वापसी की।

Ben Stokes

वनडे क्रिकेट में वापसी के बाद स्टोक्स ने अपनी पहली पारी में 52 रन बनाए. अब उन्होंने इस सीरीज में 182 रनों की शानदार पारी खेली है.

Ben Stokes General News Cricket News England England vs New Zealand 2022 ENGLAND VS NEW ZEALAND