in

‘बेटा तुमसे न हो पाएगा’ इस दिग्गज कांग्रेस नेता ने ऋषभ पंत को टीम से निकालने के लिए किया ट्वीट, मच गया हंगामा

काँग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने संजू सैमसन के समर्थन में ट्वीट किया है जिससे क्रिकेट जगत हैरान है। 

Rishabh Pant
Rishabh Pant (Image Credit : Twitter)

30 नवंबर 2022 को, टीम इंडिया ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के तीसरे और आखिरी मैच के लिए क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड का सामना किया। न्यूजीलैंड ने सीरीज का पहला मैच जीता था जबकि दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इसलिए, भारत के लिए इस मैच को जीतना बेहद ही जरूरी रह गया है।

हालांकि फैंस इस दौरे पर ऋषभ पंत की फॉर्म से खुश नहीं हैं। पहले उन्हें टी-20 और फिर दो वनडे में मौका मिला। इसके बावजूद वह रन बनाने में नाकाम रहे। उनकी तुलना में संजू सैमसन को पहले वनडे में सिर्फ एक मौका मिला और उन्होंने 38 गेंदों पर 36 रन बनाए। लेकिन, टीम इंडिया ने संजू सैमसन को दूसरे और तीसरे वनडे में दोबारा मौका नहीं  देने का फैसला किया। हालाँकि, पंत को खराब फॉर्म के बावजूद फिर से प्लेइंग इलेवन में मौका दिया।

लेकिन इस बार बात राजनीतिक स्तर पर पहुंच गई है। काँग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने संजू सैमसन के समर्थन में ट्वीट किया है जिससे क्रिकेट जगत हैरान है। 

यहाँ देखें ट्वीट

इस ट्वीट की बात करें तो थरूर ने लिखा, “पंत एक बार फिर फेल हो गए, इसका मतलब साफ है कि उन्हें लिमिटेड ओवर्स वाले मैचों से ब्रेक की जरूरत है। संजू सैमसन को फिर से मौका देने से इनकार किया गया। अब उन्हें इंडियन टी20 लीग का इंतजार करना होगा ताकि वह यह साबित कर सकें, कि वह भारत में सर्वश्रेष्ठ शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों में से एक है।”

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 219 रन

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। टॉस हारकार बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी अच्छी शुरुआत देने की कोशिश में लगी थी। लेकिन दोनों के बीच बड़ी साझेदारी नहीं बन सकी। गिल और धवन ने क्रमशः 13 और 28 रनों के योगदान दिया। इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत क्रीज पर आए। उनके आते ही सभी की निगाहें उनपर ही टिकी रही।

लेकिन पंत 16 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट होकर पवेलियन लौट गए। टीम इंडिया की खराब शुरुआत के बाद श्रेयस अय्यर और वाशिंगटन सुंदर ने सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने के लिए क्रमशः 49 और 51 रनों की पारी खेली। भारतीय तुम न्यूजीलैंड की गेंदबाजी के सामने ढेर हो गई। 47.3 ओवर में भारत 219 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

बल्ले से रन नहीं निकल रहा और घमंड तो देखो पंत का!, हर्षा भोगले के सवाल पर दिखा रहे हैं गुस्सा

Danish Kaneria and Sanju Samson Pant (Source: Twitter)

‘इसी तरह अंबाती रायुडू का करियर भी खत्म हुआ’, संजू सैमसन को लेकर बोले दानिश कनेरिया