in

INDW vs AUSW: बेथ मूनी की शानदार बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत, भारतीय महिला टीम को 9 विकेट से हराया

पांच मैचों की टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने 1-0 की बढ़त बनाई।

Australia women vs India women.
Australia women vs India women.

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय महिला टीम को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में भारत द्वारा दिए 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेथ मूनी के विस्फोटक बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने 18.1 ओवर में 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मूनी 57 गेंदों में 89 रन बनाकर नाबाद लौटी। इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 172 रन बनाए।   

दीप्ति और ऋचा घोष की बल्लेबाजी ने आकर्षित किया

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 172 रनों का स्कोर खड़ा किया। सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने तेज शुरुआत की, लेकिन उनकी यह जोड़ी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सकी। 28 रन के स्कोर पर तीसरे ओवर में शेफाली 10 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हो गई।

इसके बाद रोड्रिग्स बिना खाता खोले आउट हुई। मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन दोनों देर तक बल्लेबाजी नहीं कर सकीं। जहां मंधाना ने 28 रन बनाए, वहीं हरमनप्रीत ने 21 रनों का योगदान दिया।

ऋचा घोष ने 20 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 36 रन बनाए। वहीं आखिरी के ओवरों में दीप्ति शर्मा ने केवल 15 गेंद पर 8 चौके की मदद से नाबाद 36 रनों की धुआंधार पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलिसे पेरी ने 2 विकेट हासिल किए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने शानदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज एलिसी हीली और बेथ मूनी ने पहले विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की। हीली अच्छे लय में नजर आ रही थी, लेकिन 9वें ओवर में उन्हें देविका वैद्य ने आउट किया। हीली ने 23 गेंदों 37 रन बनाए। हालांकि, उनके आउट होने के बाद बेथ मूनी का साथ देने तहालिया मैकग्राथ आई।

दोनों बल्लेबाजों ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए पारी को आगे बढ़ाया। इस बीच बेथ मूनी ने अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन वह यहीं नहीं रुकी। उन्होंने 15वें ओवर में देविका वैद्य को चार चौके लगाए। दोनों बल्लेबाजों के सामने भारतीय गेंदबाज पस्त नजर आईं। बेथ मूनी अंत तक टिकी रही और ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य तक पहुंचाकर वापस लौटी। उन्होंने 57 गेंदों में नाबाद 89 रन बनाए। इसके अलावा तहालिया मैकग्राथ ने 29 गेंदों में नाबाद 40 रनों की पारी खेली।

भारत का बांग्लादेश दौरा

IND vs BAN: तीसरे वनडे में साख बचाने उतरेगी टीम इंडिया, जानें कब-कहां देखें लाइव मैच

Javdev Unadkat

मोहम्मद शमी भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से बाहर, उनकी जगह लेगा यह घातक गेंदबाज