in

रोहित-विराट पर रिपोर्टर ने लगाए सट्टेबाजी के आरोप, अब होगी बैंक अकाउंट की जांच…?

एक रिपोर्टर ने दावा किया है की इस हार के बाद भारतीय टीम के बैंक अकाउंट की जांच होनी चाहिए। 

मनीष कश्यप (MANISH KASHYAP)
मनीष कश्यप (MANISH KASHYAP)

Manish kashyap Betting allegations against Rohit-Virat: मौजूदा 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का सफर सेमीफाइनल में मिली हार के बाद समाप्त हो गया है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने टूर्नामेंट में बेहतरीन शुरुआत की थी लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में उन्हें इंग्लैंड ने शर्मनाक तरीके से हराया। भारतीय टीम ने बल्लेबाजी वाली पिच पर बस 169 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं, दूसरी पारी में इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट गंवायें 16 ओवर में ही मुकाबला जीत लिया और भारत को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

इस हार के बाद पूरा भारतीय खेमा और करोड़ों फैंस दुखी थे। कुछ ने भारतीय टीम को समर्थन दिया तो कुछ ने टीम की आलोचना की। इसमें भारतीय फैंस के साथ कुछ पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल थे। हालांकि कुछ तो इस मामले को दूसरी तरफ ले गए हैं। दरअसल, अब एक रिपोर्टर ने दावा किया है की इस हार के बाद भारतीय टीम के बैंक अकाउंट की जांच होनी चाहिए।

यहाँ देखें वो वीडियो

 

मनीष कश्यप ने भारतीय टीम के बैंक खातों पे जांच करने की मांग की

वीडियो की बात करें तो यह इंसान सच तक न्यूज के रिपोर्टर और संपादक मनीष कश्यप हैं। उनका कहना है की भारतीय टीम वर्ल्ड कप कैसे हार सकती है जब कि वह द्विपक्षीय सीरीज में सबको हरा रही है तो। इसके साथ ही उन्होंने कहना है कि भारतीय टीम जब पिछले साल 20-20 वर्ल्ड कप हारी थी तब हार्दिक पांडया 5 करोड़ की घड़ी के साथ नजर आए थे। फिर उन्होंने विराट कोहली पर आरोप (Manish kashyap Betting allegations against Rohit-Virat) लगाया की हारने के बाद कोहली ने जिम की फ्रेंचाईजी और 100 करोड़ का फ्लैट खरीदा था।

उनका आरोप है की इस हार के बाद भारतीय टीम के वर्तमान खिलाड़ियों के बैंक अकाउंट की जांच की जाए। उन्होंने मांग की है की वर्ल्ड कप से 1 महीने पहले और वर्ल्ड कप के 1 महीने बाद तक खिलाड़ियों के अकाउंट की जांच की जाए और पता किया जाए की यह कहीं सट्टेबाजी का मामला नहीं। लेकिन अगले ही लाइन में मनीष कश्यप ने इतना बड़ा आरोप लगाने के बाद खुद को इस बयान से देते हुए बचते दिखे। उन्होंने इसके बाद कहा कि इस बात की कोई पुष्टि नहीं है की सट्टेबाजी हुई है।

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि, भारतीय टीम खेलने से ज्यादा ऐड पर ध्यान देती है तो टीम का प्रदर्शन कहां से आएगा। विराट कोहली और टीम के दिग्गज खिलाड़ियों को आड़े हाथों लेने के बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि, इंडियन 20-20 लीग में कई बार ऐसी चीजें सुनने को मिलती हैं। लेकिन अंतरराष्ट्रीय मैचों में ऐसे आरोप बेबुनियाद हैं।

Sunil Gavaskar

अगर हम मैच जीत जाते तो कोई सवाल नहीं उठाता : सुनील गावस्कर

Glenn Maxwell

बर्थडे पार्टी मैक्सवेल को पड़ गया भारी, अब इस कारण से लंबे समय तक क्रिकेट से रहेंगे दूर