in

BBL : ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से कई मैच जिताने वाले क्रिस लिन से ब्रिस्बेन हीट ने तोड़ा नाता

ब्रिस्बेन हीट ने लिन का कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है।

Chris Lynn (Source: Twitter)
Chris Lynn (Source: Twitter)

क्रिस लिन यकीनन बिग बैश लीग (BBL) के सबसे धाकड़ बल्लेबाजों में से एक हैं। वह लीग में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने 11 सीजन तक अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से ब्रिस्बेन हीट को मुकाबले जिताए, लेकिन उनको एक बड़ा झटका लगा है। ब्रिस्बेन हीट ने अब उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है। इस प्रकार लिन अब आगामी सीजन से फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के हवाले से इयान हीली ने कहा, ‘हजारों लोग क्रिस लिन को मिस करेंगे। हालांकि, एक क्लब के रूप में हमने जो निर्णय लिया है, वह उस विरासत को आगे बढ़ान के बारे में हैं, जिसे वह एक फाउंडेशन खिलाड़ी, कप्तान और हीट के एम्बेसेडर के रूप में छोड़ रहे हैं।

क्रिस लिन ने चार सीजन में संभाली ब्रिस्बेन की कमान

बता दें कि क्रिस लिन ने ब्रिस्बेन हीट के लिए 102 मुकाबले खेले हैं। उन्होंने बिग बैश लीग इतिहास में न केवल सबसे अधिक छक्के मारे हैं, बल्कि वह बीबीएल में सर्वकालिक सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। लिन ने इस लीग में 34.54 की औसत और 148.83 के स्ट्राइक रेट से 3005 रन बनाए हैं।

इसके अलावा लिन ने चार सीजन में ब्रिस्बेन हीट की कप्तानी की थी। पहली बार उन्होंने 2015-16 सीजन में (बीबीएल का पांचवां सीजन) नेतृ्त्व किया था। इसके बाद बीबीएल के आठवें, नौवें और दसवें सीजन में उन्होंने कमान संभाली थी। हालांकि, 11वां सीजन वास्तव में उनके लिए अच्छा नहीं रहा। लिन 12 मैचों में 17.91 की औसत से सिर्फ 215 रन ही बना सके।

ब्रिस्बेन हीट के सीईओ टेरी स्वेन्सन ने टीम में उनके योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। टेरी स्वेन्सन ने कहा, यह निर्णय आसान नहीं था। फ्रेंचाइजी उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती है और क्वींसलैंड में खेल के प्रति प्रतिबद्धता के लिए उन्हें तहे दिल से धन्यवाद देती है।

चूंकि अब क्रिस लिन ब्रिस्बेन हीट के लिए नहीं खेलेंगे, तो ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि लिन इस ऑस्ट्रेलियन टी-20 लीग के आगामी संस्करण में किस टीम की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे।

Ravindra Jadeja (Source: BCCI/IPL)

चेन्नई फ्रेंचाइजी ने रवींद्र जडेजा को इंस्टाग्राम पर किया अनफॉलो, क्या टीम से बाहर होने की नौबत आ गई?

Ravindra Jadeja (Source: BCCI/IPL)

चोटिल होने के कारण चेन्नई के पूर्व कप्तान रवींद्र जडेजा इंडियन टी-20 लीग 2022 से बाहर!