Advertisment

बिग ब्रेकिंग: हार्दिक पांड्या इतने महीनों के लिए टीम से बाहर, वर्ल्ड कप से भी....

हार्दिक पांड्या के लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ अगले मैच में चूकने की संभावना है। इंडियन क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने न्यूज वेबसाईट से बातचीत मे यह बाते बताई, उन्होंने बताया कि, ''इस लेवल पर हार्दिक पांड्या को टीम में न शामिल करना...

author-image
Joseph T J
New Update
Hardik Pandya (Image Credit : Twitter)

हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की चोट पहले अनुमान से कहीं ज्यादा गंभीर साबित हुई है। पिछले हफ्ते पुणे के एमसीए स्टेडियम में क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते समय पंड्या का टखना मुड़ गया था।

गुजरात टाइटंस के कप्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पांचवें मैच के लिए भारतीय टीम के साथ धर्मशाला नहीं गए और रविवार को लखनऊ के एकाना स्टेडियम में गत विश्व चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए उनकी वापसी की उम्मीद थी। हालाँकि, अब यह बताया गया है कि हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी को आगे बढ़ाया जा सकता है। बताया जा रहा है अब वह अगले महीने ही भारत के वर्ल्ड कप के मैच में खेलेंगे। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, लखनऊ में क्रिकेट विश्व कप 2023 के भारत के छठे मैच के लिए पंड्या को टीम में शामिल करने की संभावना नहीं है। जी हां, हार्दिक पांड्या के लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ अगले मैच में चूकने की संभावना है। इंडियन क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने न्यूज वेबसाईट से बातचीत मे यह बाते बताई, उन्होंने बताया कि, ''इस लेवल पर हार्दिक पांड्या को टीम में न शामिल करना एक एहतियात है और फिलहाल उनकी चोट गंभीर नहीं है।'' 

कौन लेगा टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या की जगह?

कुछ सूत्रों के मुताबिक, अगर हार्दिक पांड्या अगले मैच से बाहर होते हैं तो उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी को लाया जाएगा. समिति भी इसी तरह का निर्णय ले सकती है। क्योंकि शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ न सिर्फ शानदार खेल दिखाया, बल्कि 5 विकेट लेकर रिकॉर्ड भी कायम कर दिया.

वहीं, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने दमदार खेल दिखाया. इसी वजह से युवा खिलाड़ी तिलक वर्मा को शामिल किया जा सकता है. तिलक वर्मा ने स्पिन गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी काफी सफलता हासिल की है. लेकिन अब हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि टीम के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर क्या फैसला लेते हैं.

Hardik Pandya